Friday, July 19, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetडेटा चोरी पर सरकार का बड़ा फैसला! Netflix पर गिरी गाज

डेटा चोरी पर सरकार का बड़ा फैसला! Netflix पर गिरी गाज


डेटा चोरी एक बड़ा मुद्दा बनकर उभरा है। दुनियाभर में बड़े पैमाने पर डेटा चोरी की जा रही है। चोरी के इस डेटा को मोटी रकम पर दूसरी कंपनियों को बेचा जा रहा है। मार्केट में कई ऐसे ऐप भी मौजूद हैं, जो यूजर्स की मीडिया फाइल का एक्सेस हासिल कर लेते हैं, जिससे यूजर्स की प्राइवेसी खतरे में आ गई है। ऐसे में में कुछ देश डेटा चोरी को लेकर बेहद सतर्क हो गए हैं। डेटा चोरी को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है, जिसकी गाज नेटफ्लिक्स पर भी गिरी है। बता दें कि Netflix एक पॉपुलर वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है। फ्रांस ने अधिकारियों के लिए बैन किए ये Apps
फ्रांस ने डेटा चोरी को लेकर एक नया नियम लेकर आया है, जिसमें सरकारी अधिकारियों के इस्तेमाल को लेकर कुछ ऐप्स को बैन कर दिया गया है। फ्रांस उन चुनिंदा देशों में शामिल हैं, जिसने सरकारी अधिकारियों के लिए Tiktok ऐप्स को बैन कर दिया है। वही अब फ्रांस ने सभी Fun Apps पर सरकारी अधिकारियों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। फ्रांस ऐसा करने वाला पहला देश बन गया है।

ये हैं पापुलर बैन हुए Apps
फ्रांस ने जिन ऐप्स को बैन किया है, उसमें Netflix, Instagram, Candy Crush और Twitter का नाम सामने आता है। दरअसल फ्रांस की साइबर-सुरक्षा एजेंसी के सुझाव पर ऐसा किया गया है। इससे करीब 2.5 मिलियन सिविल सर्विस के लोग प्रभावित होंगे।

बता दें कि भारत सरकार की ओर से कुछ वक्त पहले डेटा चोरी को लेकर Tiktok समेत कई ऐप्स को बैन कर दिया था। साथ ही सीमा पर तैनात जवान और बाकी लोगों से चीनी ऐप्स के इस्तेमाल को लेकर सतर्क रहने का सुझाव दिया गया था।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments