Sunday, September 1, 2024
Google search engine
HomeNational'डोनेट फोर देश' में कम चंदे से नाराज हुई कांग्रेस! प्रयास तेज...

‘डोनेट फोर देश’ में कम चंदे से नाराज हुई कांग्रेस! प्रयास तेज करने का निर्देश


Image Source : PTI
डोनेट फोर देश।

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस पार्टी ने चंदा जुटाने के लिए 18 दिसंबर को ‘डोनेट फोर देश’ नाम का अभियान शुरू किया था। कांग्रेस का मकसद इस अभियान के माध्यम से आर्थिक स्थिति ठीक करना और देश के लोगों से अधिक-अधिक संपर्क साधने का है। हालांकि, कांग्रेस को अब चत इस अभियान से मनमुताबिक, चंदा नहीं मिल सका है। अब खबर आई है कि कम चंदे पर कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने नाराजगी जाहिर की है और नेताओं से अपने प्रयासों में तेजी लाने को कहा है।

तीन घंटे से अधिक चर्चा 


पीटीई के सूत्रों की मानें तो कांग्रेस ने महासचिवों, प्रभारियों, राज्य इकाई के प्रमुखों और विधायक दल नेताओं की बैठक में तीन घंटे से अधिक चर्चा की है। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय नेतृत्व ने कहा कि अब तक मिला चंदा उत्साहजनक नहीं है। नेतृत्व ने पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और आम लोगों से अधिक चंदा एकत्र करने के प्रयास तेज करने को कहा है।

अब तक कितना चंदा मिला?

पीटीआई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, डोनेट फोर देश अभियान के तहत कांग्रेस पार्टी को करीब दो हफ्तों में 11 करोड़ रुपये का चंदा मिला है। इस पर पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी के अलावा प्रियंका गांधी वाद्रा सहित शीर्ष कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इतना चंदा उत्साहजनक नहीं है। बता दें कि कुछ ही दिनों पहले अजय माकन ने अब तक चंदा न देने वालों से अपील की थी। उन्होंने कहा कि यह हमारे लोकतंत्र को मजबूत करने का समय है। देश को आपकी जरूरत है, राष्ट्रीय कांग्रेस को आपकी जरूरत है। 

अजय माकन को बड़ा निर्देश

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं ने पार्टी कोषाध्यक्ष अजय माकन को चंदा जुटाने के प्रयासों में तेजी लाने और अभियान को गति प्रदान करने के लिए राज्यों का दौरा करने की सलाह दी है। पार्टी ने उन्हें राज्य इकाइयों के साथ बातचीत करने को कहा है ताकि पार्टी के लिए अधिक चंदा जुटाया जा सके। इसके अलावा पार्टी नेतृत्व ने 14 जनवरी से शुरू हो रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए अलग से चंदा जुटाने का फैसला किया है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- आज जयपुर आ रहे हैं PM मोदी, शाह और डोभाल…यह है उनका पूरा प्लान; 3 दिन तक हाई अलर्ट पर शहर

ये भी पढ़ें- PM नरेंद्र मोदी का मुरीद हुआ ‘ड्रैगन’, चीनी मीडिया ने प्रधानमंत्री की शान में पढ़े कसीदे

 

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments