Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleड्राई स्किन के लिए सर्दियों में इस्तेमाल करें ग्लिसरीन, अपनाएं ये दो...

ड्राई स्किन के लिए सर्दियों में इस्तेमाल करें ग्लिसरीन, अपनाएं ये दो आसान टिप्स


Image Source : SOCIAL
glycerin for dry skin

समय के साथ चेहरे का कोलेजन टूटने लगता है और स्किन अंदर से ड्राई होने लगती है। ऐसे में ग्लिसरीन का इस्तेमाल कई प्रकार से काम कर सकता है। दरअसल, सर्दियों में सर्द हवा स्किन से नमी छीन लेती है और इससे अंदर से ड्राई होने लगता है। इतना ही नहीं त्वचा की कई समस्याएं बढ़ने लगती है और स्किन खराब हो जाता है। ऐसे में ग्लिसरीन का इस्तेमाल आप कई प्रकार से कर सकते हैं जो कि न सिर्फ स्किन में हाइड्रेशन बढ़ाता है बल्कि, ये पोर्स में नमी को भी लॉक करता है। इसके अलावा ये स्किन की कई समस्याओं को दूर कर सकता है। कैसे, जानते हैं।

ड्राई स्किन के लिए सर्दियों में इस्तेमाल करें ग्लिसरीन

1. गुलाबजल और ग्लिसरीन का इस्तेमाल करें

ड्राई स्किन के लिए आप गुलाबजल और ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको करना ये है कि ग्लिसरीन में गुलाब जल मिला लें और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं। दोनों को मिक्स करें और फिर अपने चेहरे पर लगाएं। हल्के हाथों से मसाज करें और थोड़ी देर रहने दें। इसके बाद गर्म पानी से अपना चेहरा वॉश कर लें। आपकी स्किन की बनावट बेहतर हो जाएगी।

glycerin

Image Source : SOCIAL

glycerin

पीसीओडी और पीसीओएस का घरेलू उपचार, इन चीजों को खाने से हमेशा कंट्रोल रहेगी समस्या

2. शहद और ग्लिसरीन 

अपनी ड्राई स्किन को बेहतर बनाने के लिए आप शहद और ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये दोनों ही हाइड्रेटर की तरह काम करते हैं और स्किन में नमी को लॉक करते हैं। इन दोनों का इस्तेमाल आपकी त्वचा की बनावट को बेहतर बनाता है और इन्हें फटने से रोकता है। तो आपको करना ये है कि शहद को ग्लिसरीन में मिलाएं और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं। 

लिवर बढ़ना क्या होता है? जानें और इन लक्षणों को न करें इग्नोर!

तो, इन दो तरीकों से स्किन के लिए करें ग्लिसरीन का इस्तेमाल। ये आपके चेहरे में कोलेजन बूस्ट करने के साथ इसकी रंगत को बनाए रखने में भी मददगार है। तो, सर्दियों में स्किन के लिए शहद का इस्तेमाल जरूर करें।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Latest Lifestyle News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments