Wednesday, September 18, 2024
Google search engine
HomeLife Styleतुला में बनेगी मंगल-केतु की जोड़ी, इन चार राशि वालों की चमकेगी...

तुला में बनेगी मंगल-केतु की जोड़ी, इन चार राशि वालों की चमकेगी किस्मत, देवघर के ज्योतिषी से जानें सब


परमजीत कुमार/देवघर. जब भी कोई ग्रह किसी राशि में गोचर करता है तो उसका असर सभी राशियों के ऊपर पड़ता है. सभी राशि के जातकों के जीवन में उथल-पुथल मचती है. ग्रह के राशि में गोचर करने से किसी राशि के जातकों पर सकारात्मक असर पड़ता है तो किसी पर नकारात्मक प्रभाव होता है. देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि मंगल ग्रह अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में तुला राशि में गोचर करने जा रहा है. मंगल को ग्रहो का सेनापति कहा जाता है. मंगल ग्रह की जिस राशि पर अच्छी दृष्टि पड़ती है उसका भाग्य उदय हो जाता है.

देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने लोकल 18 को बताया कि साहस वीरता और शौर्य का कारक माना जाने वाले मंगल ग्रह, कन्या राशि से निकल कर तुला राशि में 6 अक्टूबर को सुबह 03 बजकर 16 मिनट पर गोचर करने जा रहे है. मंगल का तुला राशि में यह गोचर स्वाति और विशाखा नक्षत्र में हो रहा है और पूरे 43 दिन तक इस राशि पर रहने वाले है.

तुला राशि में केतु और मंगल की युति
ग्रहो के सेनापति मंगल 19 नवंबर तक मंगल तुला राशि में रहने वाले है है. तुला राशि में पहले से ही केतु विराजमान है. ऐसे में मंगल ग्रह के तुला राशि में गोचर करने से मंगल और केतु की युति चार राशि के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव डालने वाला है. मिथुन, कर्क, सिंह और धनु राशि की किस्मत चमकने वाली है.

मिथुन राशि : इस राशि के जातकों पर मंगल का तुला राशि में गोचर करने से सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है. हालांकि मिथुन राशि के जातकों का समय खराब चल रहा था लेकिन जैसे ही मंगल तुला राशि में गोचर करेंगे समय अनुकूल हो जाएगा. इस राशि के जातकों के लिए जमीन खरीदने के लिए बिल्कुल समय अनुकूल रहने वाला है. बाकी क्षेत्रों में शुभ फल की प्राप्ति होगी. इसके साथ ही करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता हासिल होगी. आय के नए स्रोत बनने की भी प्रबल संभावना बन रही है.

कर्क राशि : इस राशि के जातकों के लिए भी समया अच्छा रहने वाला है. जातकों को कर्म क्षेत्र में शुभ परिणाम मिलने वाला है. अगर आप नौकरी करते हैं तो मनचाहा पोस्टिंग मिलने का योग बन रहा है. साथ ही अपने कर्म के चलते समाज में भी आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ाने वाली है. आपके सीनियर आपसे खुश रहेंगे. इसके साथ ही पिता पक्ष से सहयोग प्राप्त होने वाला है. घर में किसी मांगलिक कार्य को पूर्ण होने का योग बन रहा है. साथ ही रूका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है.

सिंह राशिः मंगल के तुला राशि में कोचर करने से सिंह राशि वालों पर सकारात्मक असर पड़ेगा. भाई-भाई में अगर विवाद चल रहा है तो वह समाप्त होगा. भाई से प्रेम बढ़ने वाला है. अगर आप नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो समय बिल्कुल अनुकूल है. इस दौरान ने व्यापार की शुरुआत कर सकते है . जो भी कार्य आप करेंगे उसमें सफलता ही हासिल होगी. इस दौरान आपको नेतृत्व वाली भूमिका भी मिल सकती है.

धनु राशि : इस राशि के जातकों के लिए समय अच्छा रहने वाला है. अगर आप जमीन फ्लैट या वाहन खरीदना चाहते हैं तो समय बिल्कुल अनुकूल है. इन सब चीजों में आप अपना धन निवेश कर सकते हैं. इससे आपको फायदा ही पहुंचने वाला है. जैसे ही मंगल तुला राशि में गोचर करेगा धनु राशि के जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कोई भी बात अपनी मुखरता से रख पायेंगे. व्यापार के कार्य से आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं. वह यात्रा काफी फायदेमंद रहने वाला है. इस दौरान सेहत बिल्कुल अच्छा रहने वाला है.

(नोट: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष के मुताबिक है न्यूज़ 18 इसकी पुष्टि नहीं करता है)

Tags: Astrology, Deoghar news, Dharma Aastha, Jharkhand news, Local18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments