Wednesday, September 4, 2024
Google search engine
HomeLife Styleदिन में कॉलेज, शाम को इडली-ढोकला का स्टॉल, 3 घंटे में बिक...

दिन में कॉलेज, शाम को इडली-ढोकला का स्टॉल, 3 घंटे में बिक जाता है स्टॉक


अंजलि सिंह राजपूत/लखनऊ. अदब, नजाकत, नफासत और तहजीब के शहर लखनऊ में इन दिनों रिया सिंह सेंगर की स्टोरी चर्चा में है. वजह यह है कि वह दिन में कॉलेज जाती हैं और शाम को इडली और ढोकला का स्टॉल लगाकर लोगों को हेल्दी फूड खिला रही हैं. इनके स्टॉल का नाम है इडली विडली. इसे शुरू हुए अभी सिर्फ एक महीना ही हुआ है, लेकिन ग्राहकों को इनके हाथों का बना ढोकला और इडली इतना ज्यादा पसंद आ रहा है कि सिर्फ तीन घंटे में ही इनका इडली और ढोकला पूरा बिक जाता है.

कीमत भी इन्होंने बहुत ज्यादा नहीं रखी है. एक प्लेट इटली की कीमत है 40 रुपए है, जबकि ढोकला 30 रुपए का है. सिटी में इन दिनों हर कोई रिया सिंह सेंगर की तारीफ कर रहा है. उनकी दुकान पत्रकारपुरम के रॉयल कैफे के पास है, जहां पर इन्होंने बेहद खूबसूरती से अपने स्टॉल को सजाया हुआ है. यहां पर इडली और ढोकले के साथ ही वेस्ट मटेरियल से बने हुए पौधे है.

तीन घंटे में बिक जाता है पूरा स्टॉक 

रिया सिंह सेंगर ने बताया कि वह एमिटी विश्वविद्यालय से होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रही हैं. उन्हें घर पर ढोकला और इडली समेत कई चीजें बनाने का शौक है. वह एक अच्छी शेफ भी हैं. पिता आर्मी से रिटायर है और उनके दोस्त योगेश वकील हैं. पिता और दोस्त ने ही उन्हें इसे बेचने का आइडिया दिया और पूरी मदद की. जिसके बाद से ही उन्होंने इसकी शुरुआत कर दी. वह बताती हैं कि लखनऊ के लोगों को यह इतना पसंद आ रहा है कि सिर्फ तीन घंटे में ही उनका पूरा स्टॉक बिक जाता है.

ग्राहकों की जुबान पर चढ़ा स्वाद

इनकी रेगुलर ग्राहक चांदनी ने बताया कि लखनऊ में साउथ इंडियन फूड बहुत कम ही खाने के लिए मिलता है, इसलिए जब उन्हें पता चला कि यहां पर रिया ने साउथ इंडियन फूड लगाया है तो वह अब यहां पर रोजाना आकर इडली और ढोकला खाती हैं और अपने परिवार को भी खिलाती हैं. इनके खाने की खासियत यह है कि यह एकदम ताजा होता है, घर का बना होता है. सेहतमंद भी होता है.

जल्द बढ़ाएंगे अपना कारोबार

रिया ने बताया कि लोगों की बढ़ती हुई मांग को देखकर जल्द ही वह अपना खुद का छोटा होटल खोलने के बारे में विचार कर रही हैं, जहां पर 30 से भी ज्यादा आइटम लोगों को खाने के लिए मिलेंगे.अगर आप भी ढोकला और इडली के शौकीन हैं तो पहुंच जाइए पत्रकारपुरम के रॉयल कैफे के ठीक सामने जहां पर यह स्टॉल मिल जाएगा.

Tags: Food 18, Latest hindi news, Local18, Lucknow news, Success Story, UP news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments