Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalदिल्लीवालों संभलकर! आज कहां नाकेबंदी, कौन-कौन सी सड़कें बंद...किसान आंदोलन पर आया...

दिल्लीवालों संभलकर! आज कहां नाकेबंदी, कौन-कौन सी सड़कें बंद…किसान आंदोलन पर आया लेटेस्ट ट्रैफिक अलर्ट


नई दिल्ली: किसान आंदोलन को लेकर पंजाब, हरियाणा से लेकर दिल्ली तक में हलचल देखी जा रही है. केवल पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर ही नहीं, बल्कि दिल्ली की सीमाओं पर भी किलेबंदी है. किसानों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने एक और बड़ा एक्शन लिया है और ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अलर्ट कर दिया है. अगर आप भी दिल्ली-एनसीआर में कहीं आने-जाने की योजना बना रहे हैं तो आपको सबसे पहले यह एडवाइजरी देखने की जरूरत है.

दरअसल, दिल्ली पुलिस ने किसानों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर एक यातायात परामर्श जारी किया, जिसमें कहा गया कि नाकाबंदी और जांच के कारण शहर की सीमाओं पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित होगी तथा यात्री इसे ध्यान में रखें. एडवाइजरी में कहा गया है कि झील खुर्द बॉर्डर, मंडी बॉर्डर, आया नगर बॉर्डर, डीएनडी फ्लाईवे, कालिंदी कुंज, बदरपुर, पल्ला, सूरजकुंड और कर्णी सिंह शूटिंग रेंज क्षेत्र में नाकाबंदी और जांच के कारण यातायात प्रभावित होगा।

हरियाणा आने और जाने के लिए यातायात का मार्ग बदलकर जीरो पल्ला, सिंघू स्कूल टोल, पियाओ मनियारी, सबोली, साफियाबाद और लामपुर किया जा रहा है. हालांकि, इन सीमाओं पर पूरे दिन बड़ी मात्रा में यातायात रहता है. परामर्श में कहा गया है कि उचित जांच के बाद वाहनों को अनुमति दी जा रही है. इसमें कहा गया कि सिंघू बॉर्डर से आगे एनएच-44 को आम यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

परामर्श के अनुसार एनएच-44, सोनीपत/पानीपत की ओर जाने वाली अन्य संबद्ध सड़कें भी प्रभावित हैं लेकिन आम जनता के लिए खुली हैं. परामर्श में कहा गया कि एनएच 8 पर गुरुग्राम की ओर से आने वाले यातायात के लिए इफको चौक और शंकर चौक से एमजी रोड जाने की सलाह दी जाती है. बता दें कि अभी प्रदर्शनकारी किसान दिल्ली से करीब 200 किलोमीटर दूर पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर हैं.

Tags: Delhi police, Kisan Andolan, Traffic Police



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments