Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleदिल्ली-एनसीआर की इन जगहों पर मिलेगा विदेशों वाला फील, वीकेंड पर दोस्तों...

दिल्ली-एनसीआर की इन जगहों पर मिलेगा विदेशों वाला फील, वीकेंड पर दोस्तों के साथ करें रुख


ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में रिमझिम बारिश के बाद वीकेंड पर मौसम ठंडा हो गया है। ऐसे में वीकेंड पर दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बन रहा है तो यहां कुछ बेहतरीन डेस्टिनेशन के बारे में बता रहे हैं। रोजाना की भागदौड़ भरी लाइफ में टेंशन फ्री होने के लिए हफ्ते में कम से कम एक बार आप दोस्तों के साथ घूमने का प्लान कर सकते हैं। ऐसा करने से ना सिर्फ टेंशन दूर होगी, बल्कि मूड भी फ्रेश होगा। यहां देखिए दिल्ली-एनसीआर की खूबसूरत जगह जहां पर आप विदेशों वाला फील मिलेगा। 


1) ग्रैंड वेनिस मॉल

ग्रैंड वेनिस मॉल बिल्कुल यूरोप के वेनिस शहर जैसा दिखने वाला बनाया गया है। वीकेंड पर दोस्तों के साथ इस जगह पर घूमने का प्लान बना सकते हैं। वेनिस की तरह आप इस मॉल में गोंडोला राइड और बोट राइड भी ले सकते हैं। ये मॉल ग्रेटर नोयडा में है।


2) वेस्ट टू वंडर पार्क 

दिल्ली के सराय काले खां में वेस्ट टू वंडर पार्क में दुनिया के साल अजूबे देख सकते हैं। खूबसूरती से बने इस थीम पार्क में बेकार सामग्री का इस्तेमाल कर मिस्र के पिरामिड, रोम का कोलोसियम, ब्राजील का रियो रिडीमर,  इटली का पीसा टावर, पेरिस का एफिल टावर और आगरा का ताजमहल बनाया गया है।


3) लोटस टेम्पल 

दिल्ली के कालकाजी में स्थित प्रसिद्ध कमल मंदिर ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में स्थित ओपेरा हाउस से काफी मिलता-जुलता है। सफेद संगमरमर से बने कमल की 27 पंखुड़ियां और मंदिर के अंदर का मनमोहक नजारा बेहतरीन अनुभव देता है।


4) चंपा स्ट्रीट

साउथ दिल्ली के साकेत में स्थित चंपा स्ट्रीट पेरिस की याद दिला सकता है। पैरिसियन डिजाइन में बनी चंपा स्ट्रीट में आप दोस्तों के साथ कैफे का लुत्फ उठा सकते हैं। चंपा स्ट्रीट में आप कम कीमत में लेटेस्ट कपड़े खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: गुरुग्राम के पास बसे ये हिल स्टेशन हैं बेहतरीन, वीकेंड पर बनाएं घूमने का प्लान



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments