Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalदिल्ली-एनसीआर में अब सताएगी गर्मी, जानें यूपी और बिहार का कैसा रहेगा...

दिल्ली-एनसीआर में अब सताएगी गर्मी, जानें यूपी और बिहार का कैसा रहेगा मौसम – India TV Hindi


Image Source : PTI
दिल्ली-एनसीआर में अब सताएगी गर्मी

IMD Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में बुधवार की शाम हल्की बारिश देखने को मिली। इस कारण लोगों को गर्मी से मामूली राहत मिली। हालांकि इसका असर तापमान पर कुछ खास देखने को नहीं मिला। गर्मी ने दिल्ली-एनसीआर को परेशान करना शुरू कर दिया है। सुबह और रात के वक्त मामूली ठंड देखने को मिल रहा है। हालांकि पूरे दिन और दोपहर में भीषण गर्मी लोगों को परेशान करने लगी है। मौसम विभाग की मानें तो 20 मार्च तक दिल्ली-एनसीआर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। सात ही मार्च में बारिश सामान्य से थोड़ा कम देखने को मिल सकता है। वहीं गुरुवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रह सकती है और आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। वहीं इस दिन अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यूपी का मौसम

उत्तर प्रदेश का मौसम भी बदल रहा है। प्रदेश में किसी भी वक्त बारिश देखने को मिल सकता है। इस कारण अलर्ट भी जारी किया जा सकता है। आने वाले दिनों में भी मौसम ऐसा ही बना रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में अगले तीन दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा। वहीं 17 मार्च से राज्य में एक बार फिर मौसम बदलने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक 14 मार्च को राज्य के पश्चिमी क्षेत्र में मौसम साफ रहने की संभावना है। 15 और 16 मार्च को राज्य के पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में मौसम शुष्क रहेगा। वहीं 14 मार्च से 16 मार्च तक राज्य के किसी भी हिस्से में बारिश होने या बादल गरजने की संभावना नहीं है। वहीं 17 मार्च से एक बार फिर यूपी में मौसम बदलेगा। 

बिहार का कैसा रहेगा मौसम

मार्च महीने को शुरू हुए मात्र 14 दिन ही हुए हैं। लेकिन बिहार में गर्मी ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। दरअसल बिहार में तेज धूप निकल रही है और ऐसा लग रहा है मानों मई-जून की महीना आ चुका है। दिन में घर से बाहर निकलना भी मुश्किल होने लगा है। यहां हवां में गर्माहट भी देखने को मिल रही है। 14 दिन में ही अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है। बता दें कि 14 मार्च को भी मौसम में गर्माहट बनी रहेगी। हालांकि 19 मार्च को दक्षिण मध्य और दक्षिण पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की स्थिति बनी रहेगी। वहीं 16 मार्च से पटना के आसमान में आंशिक बादल छा सकते हैं।

Latest India News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments