Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleदिल्ली का अनोखा रेस्टोरेंट! जहां कुकर में सर्व किया जाता है राजमा,...

दिल्ली का अनोखा रेस्टोरेंट! जहां कुकर में सर्व किया जाता है राजमा, स्वाद ऐसा कि चाटते रह जाएंगे उंगलियां


रिया पांडे/दिल्ली. हरी चटनी, प्याज और पापड़ के साथ राजमा चावल की एक प्लेट को कोई मात नहीं दे सकता. अगर आप दिल्लीवासी हैं या दिल्ली में रहते हैं, तो आप लोगों के बीच राजमा चावल के क्रेज को जरूर जानते होंगे. यह राजधानी के सबसे पसंदीदा व्यंजनों में से एक है और इसे काफी स्वादिष्ट व्यंजन भी माना जाता है. वही आप लोगो ने दिल्ली में कई जगह से राजमा चावल खाया होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसी रेस्टोरेंट के बारे में बताएंगे जहां पर राजमा चावल सिटी लगाते हुए कुकर में सर्व किया जाता है.

साकेत जैसे सिलेक्ट सिटी वॉक मॉल में स्थित “पोट पोट रेस्टोरेंट” में राजमा चावल कुकर में सर्व किया जाता है. वहीं इस रेस्टोरेंट के एग्जीक्यूटिव शेफ राजेश जी ने बताया कि यह रेस्टोरेंट 2022 में खुली है और तब से वो लोग राजमा चावल कुकर में सर्व करते हैं. उन्होंने यह भी बताया कि कुकर में सर्व करने से खाना गर्म रहता है और पूरी घर के खाने जैसा स्वाद आता है. राजमा चावल के अलावा, चिकन बिरयानी और मटन बिरयानी भी कुकर में कर किया जाता है. अब बिरयानी की कीमत की बात करें तो 585 रुपए है, जिसमें दो लोग आराम से खा सकते हैं.

राजमा के साथ तीन प्रकार की चटनी भी
रेस्टोरेंट में आपको राजमा चावल के साथ तीन प्रकार की चटनियां जैसे की हरी चटनी, मैंगो चटनी, मिट्टी चटनी, और रायता, फ्राई मिर्च, पापड़ और प्याज और नींबू के साथ सर्व किया जाता है.यह रेस्टोरेंट दोपहर 12:00 बजे से लेकर रात 11:00 बजे तक खुली रहती है. और इसकी नजदीकी मेट्रो स्टेशन मालवीय नगर है.

Tags: Food 18, Local18, Street Food



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments