Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleदिल्ली का 'कलरफुल डोसा'...साथ में परोसा जाता है आलू, चटनी और हलवा,...

दिल्ली का ‘कलरफुल डोसा’…साथ में परोसा जाता है आलू, चटनी और हलवा, स्पेशल थाली का स्वाद भी गजब, जानें कीमत


रिया पांडे/दिल्लीः साउथ इंडिया अपनी खूबसूरती और अपने कल्चर के लिए काफी पॉपुलर है. इडली सांभर, डोसा, सांभर बड़ा, उपमा तो कहने के लिए साउथ इंडिन डिशेज हैं, लेकिन इसका क्रेज पूरे देश में देखने को मिलता है. आपने भी दिल्ली में कई तरह के डोसा का स्वाद चखा होगा. लेकिन क्या आपने कभी बिना तेल का कलरफुल डोसा खाया है ? नहीं तो चलिए आज हम आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताएंगे. जहां आपको हेल्दी कलरफुल डोसा खाने को मिलेगा.

यह रेस्टोरेंट साउथ दिल्ली के लाजपत नगर के सेंट्रल मार्केट में है, जो SAMBARPOT के नाम से लोगों के बीच फेमस है. इस रेस्टोरेंट के संचालक सुभारव ने बताया कि इस रेस्टोरेंट में पूरे ऑथेंटिक साउथ इंडियन व्यंजन परोसा जाता है, जिसमें कलरफुल डोसा सोशल मीडिया पर काफी वायरल है और लोगों को काफी पसंद भी आता है.

कलरफुल डोसा की कीमत
कलरफुल डोसा बच्चों और यंगस्टर को काफी पसंद आता है. इस डोसे को काफी हेल्दी तरीके से बनाया जाता है. जैसे कि इसमें चुकंदर का रस, पालक का रस और हल्दी के रस और कॉफी पाउडर का इस्तेमाल किया जाता है. इसकी खास बात ये है कि इसे बिना तेल के तैयार किया जाता है. वही इसकी कीमत सिर्फ 269 रुपये है.  आंध्र की स्पेशल थाली 349 रुपये में मिल जाएगी.

डोसा ऐसे किया जाता सर्व
इस कलरफुल डोसा के अंदर अलग से कोई स्टफिंग नहीं की जाती है. इसलिए डोसा के साथ आलू का मसाला, लाल चटनी, नारियल चटनी, सांभर और मीठा हलवा परोसा जाता है.

जानें टाइम और लोकेशन
यह रेस्टोरेंट साउथ दिल्ली के लाजपत नगर में स्थित है, जिसका नजदीकी मेट्रो स्टेशन लाजपत नगर है. यह रेस्टोरेंट सुबह 9 बजे से लेकर रात 10.30 बजे तक खुला रहता है. यहां दी गई लिंक https://g.co/kgs/PvUbrq पर क्लिक इस लोकेशन को आसानी से पता कर सकते हैं.

Tags: Delhi news, Food 18, Local18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments