Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalदिल्ली-जयपुर-अजमेर वंदे भारत एक्सप्रेस: कहां-कहां होंगे स्टॉप और कितना होगा किराया, जानें...

दिल्ली-जयपुर-अजमेर वंदे भारत एक्सप्रेस: कहां-कहां होंगे स्टॉप और कितना होगा किराया, जानें सबकुछ


ऐप पर पढ़ें

Delhi-Jaipur-Ajmer Vande Bharat Express Fare and Timings: राजस्थान के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस का इंतजार खत्म होने वाला है। खबर है कि 12 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हरी झंडी देते ही दिल्ली-जयपुर-अजमेर रेल सेवा शुरू हो जाएगी। खास बात है कि वंदे भारत की एंट्री के बाद दिल्ली से जयपुर आने वाले यात्रियों को सफर 1 घंटा 45 मिनट में पूरा हो जाएगा। फिलहाल, भारत में 13 वंदे भारत एक्सप्रेस दौड़ रही हैं।

दिल्ली-जयपुर-अजमेर की पूरी डिटेल

क्या होगा समय:
यह ट्रेन दिल्ली से शाम 6 बजकर 10 मिनट पर रवाना होगी और शाम 6 बजकर 45 मिनट पर गुड़गांव स्टेशन पहुंचेगी। रेवाड़ी स्टेशन पर पहुंचने का समय शाम 7 बजकर 35 मिनट होगा। ट्रेन रात 8 बजकर 25 मिनट पर अलवर पहुंचेगी और 10 बजकर 20 मिनट पर इसका इसका स्टॉप जयपुर होगा। ट्रेन अपनी मंजिल अजमेर मध्यरात्रि 12 बजकर 15 मिनट पर पहुंचेगी।

कब-कब चलेगी और कितनी देर लगेगी: यह ट्रेन दिल्ली से अलवर तक बुधवार को छोड़कर 6 दिन दौड़ेगी। खास बात है कि ट्रायल के दौरान इस ट्रेन ने दिल्ली से जयपुर की दूरी महज 4 घंटे में तय कर ली थी। अब रेल की रफ्तार 150 किमी प्रतिघंटा होने पर यह जयपुर केवल 1 घंटा 45 मिनट में पहुंचा देगी। ट्रेन 442 किमी की कुल यात्रा 6 घंटे 5 मिनट में करेगी।

टिकट की कीमत: फिलहाल, इस यात्रा का टिकट कीमतों का ऐलान अब तक नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि यह 800 रुपये के आसपास हो सकता है। साथ ही एग्जीक्यूटिव ऑटोमाबाइल के टिकट की कीमत 1800 रुपये होगी।

खासियत: यात्रियों को ट्रेन में प्याज की कचौड़ी, जोधपुरी पुलाव, दाल-बाटी जैसे राजस्थानी भोजन मिलेगा। हालांकि, इसके लिए यात्रियों को अलग से भुगतान करना होगा।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments