Friday, September 6, 2024
Google search engine
HomeLife Styleदिल्ली में यहां मिलते हैं खास राजमा चावल, कमाल का स्वाद, सोशल...

दिल्ली में यहां मिलते हैं खास राजमा चावल, कमाल का स्वाद, सोशल मीडिया तक में इसकी धूम


आकांक्षा दीक्षित/ दिल्लीः दिल्ली में आपने अलग अलग तरह के खाना खाया होगा, लेकिन राजमा चावल की बात करें तो आपने ये भी कई जगहों पर ट्राई किया होगा, यह व्यंजन इतना पसंदीदा बन गया है, इसका नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है. कहा जाता है कि पंजाबी लोग इसके बिना दिन की शुरूआत ही नहीं करते हैं, इसी लिए आज हम आपको दिल्ली की एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे. जहाँ आप घर के स्वाद वाले राजमा चावल का आनंद उठा सकते हैं.

करोलबाग में मामू दे चावल करके एक स्टॉल है, जोकि लोगों के बीच तो काफ़ी प्रसिद्ध है ही बल्कि ‘मामू दे चावल’ स्टॉल ने सोशल मीडिया पर भी धूम मचा रखी है. इसी स्टॉल के संचालक लवकुश भदौरिया ने बताया कि इनकी स्टॉल पर आपको खाने के लिए काफ़ी सारी चीज़ें मिल जाएंगी. जिसमें राजमा चावल, कढ़ी चावल, छोले चावल, दाल चावल और अन्य तरह की थाली शामिल है. लेकिन इस स्टॉल पर सबसे स्पेशल राजमा चावल है. इनके राजमा चावल खाने के लिए लोगों की काफ़ी लंबी लाइन लगी रहती है.

सोशल मीडिया पर धूम मचाने वाले राजमा चावल

उन्होंने बताया कि अपने राजमा चावल को काफ़ी प्यार से बनाते हैं, जिसकी वजह से इसका स्वाद और बढ़ जाता है. वहीं इनकी एक प्लेट में आपको राजमा चावल, पापड़, चटनी और सलाद मिलेगा. जिसकी कीमत इन्होंने काफ़ी पॉकेट फ्रेंडली रखी हुई है. इनकी एक प्लेट राजमा चावल की क़ीमत मात्र 60 रुपये हैं, और इनके आपको प्यार वाली थाली भी मिल जाएगी. जिसमें दो सब्ज़ी,चार रोटी, चावल, पापड़, सलाद मिल जाएगा, जिसकी क़ीमत मात्र 90 रुपये है.

जानें टाइम और लोकेशन

इनकी स्टॉल के टाइम की बात करें तो यह स्टॉल सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक खुली रहती हैं. वही इसकी लोकेशन की बात करें तो ये पूसा रोड पर स्थित है जिसका नज़दीकी मेट्रो स्टेशन करोलबाग है.

Tags: Delhi news, Food, Food 18, Hindi news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments