Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalदिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 31...

दिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 31 दिसंबर के लिए DMRC ने जारी किया नया नियम


नई दिल्ली: नए साल का जश्न मनाने वालों के लिए बड़ी खबर है. आज यानी नए साल की पूर्व संध्या पर दिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों डीएमआरसी की नई सूचना से अपडेट रहना होगा. आज सीपी वाले इलाके में जाने के लिए यात्री रात नौ बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो से बाहर नहीं निकल सकते हैं. दरअसल, दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने कहा कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर अत्यधिक भीड़भाड़ से बचने के लिए आज यानी 31 दिसंबर की रात नौ बजे के बाद यात्रियों को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

हालांकि, डीएमआरसी ने अपने पोस्ट में स्पष्ट किया कि मेट्रो के यात्रियों को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश की अनुमति होगी. इसका मतलब है कि यात्री रात नौ बजे के बाद राजीव चौक से एग्जिट नहीं कर पाएंगे, मगर सामान्य दिनों की तरह एंट्री मिलती रहेगी. डीएमआरसी के प्रधान कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने एक बयान में कहा कि पुलिस अधिकारियों से मिले परामर्श के आधार पर नववर्ष की पूर्व संध्या पर अत्यधिक भीड़ से बचने के लिए रात नौ बजे के बाद राजीव चौक स्टेशन से निकास की अनुमति नहीं दी जाएगी.

अनुज दयाल कहा कि 31 दिसंबर को स्टेशन से अंतिम ट्रेन रवाना होने तक यात्रियों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. उन्होंने कहा कि यात्रियों से अनुरोध है कि वे इसी के अनुसार अपनी यात्रा योजना बनाएं. दयाल ने कहा, बाकी मेट्रो स्टेशनों पर सेवाएं नियमित समय सारिणी के अनुसार उपलब्ध रहेंगी. वहीं दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कहा था कि रविवार रात 8 बजे के बाद कनॉट प्लेस की ओर जाने वाले यातायात को नियंत्रित किया जाएगा.

पुलिस ने कहा था कि वाहनों की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए लगभग 2,500 यातायात पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे और नशे में गाड़ी चलाने पर रोक लगाने के लिए 250 टीमें तैनात की जाएंगी. अधिकारियों ने बताया कि नये साल की पूर्व संध्या पर कनॉट प्लेस, लाजपत नगर, हौज खास, साउथ एक्सटेंशन तथा भीड़भाड़ वाले अन्य स्थानों पर पुलिस अतिरिक्त निगरानी रखेगी. पुलिस के मुताबिक, उसने कहा कि कनॉट प्लेट, लाजपत नगर, सेंट्रल मार्केट, ग्रेटर कैलाश के एम. और एन. ब्लॉक, क्राउन प्लाजा होटल नेहरू प्लेस, डिफेंस कॉलोनी क्लब, आईएनए मार्केट, साउथ एक्सटेंशन मार्केट, हौज खास गांव, कुतुब मीनार, द्वारका में वेगास मॉल, राजौरी गार्डन, नेताजी सुभाष प्लेस, हडसन लेन पर भारी भीड़ जुटने की संभावना है.

Tags: Delhi Metro, Delhi Metro News, Delhi news, Delhi police, DMRC, Happy new year



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments