Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeLife Styleदिल्ली से देहरादून आकर इस शख्स ने खोला फूड आउटलेट, मच गई...

दिल्ली से देहरादून आकर इस शख्स ने खोला फूड आउटलेट, मच गई धूम, लोग हुए स्वाद के दीवाने


अरशद खान/ देहरादून.उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में स्ट्रीट फूड जितनी तेजी से अपनी जड़ें जमा रहा है, शायद ही किसी और शहर में इसका क्रेज इतना देखने को मिलता हो. जी हां, आपने अक्सर यह सुना होगा कि देहरादून से दिल्ली पहुंचकर किसी ने रोजगार की शुरुआत की, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलाने जा रहे हैं, जिन्होंने दिल्ली से देहरादून आकर वहां के स्ट्रीट फूड का स्वाद उत्तराखंड वासियों को दिया है. इनका नाम मॉर्गन जोसेफ है और वह 57 साल के हैं. कई साल दिल्ली में काम करने के बाद उन्होंने अपना ठिकाना बदला और अब वह उत्तराखंड की राजधानी देहरादून आ पहुंचे. यहां पर उन्होंने अपने हाथों का हुनर दिखाया और सहस्त्रधारा रोड पर एक आउटलेट की शुरुआत की, जिसका नाम इन्होंने दिल्ली के फेमस छोले कुलचे एंड स्नैक्स रखा. वैसे तो आपके यहां पर बहुत से फास्टफूड और स्नैक्स मिलेंगे, लेकिन इनके दिल्ली वाले मोमो दून वासियों को खूब पसंद आ रहे हैं.  मॉर्गन जोसेफ के दिल्ली वाले मोमो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हैं और मोमो लवर्स दूर-दूर से इनके मोमो का स्वाद लेने आ रहे हैं. यह आउटलेट देहरादून के सहस्त्रधारा रोड पर उडुपी कैफे के जस्ट ऑपोजिट स्थित है. यहां पर आपको ₹60 में फुल प्लेट मोमो मिलते हैं, जिनका स्वाद एकदम दिल्ली के मोमो जैसा है, जो देहरादून वासियों को खूब पसंद आ रहा है.

Local 18 से बातचीत में मॉर्गन जोसेफ कहते हैं कि उनकी उम्र लगभग 57 साल है और वह दो महीने पहले ही दिल्ली से देहरादून शिफ्ट हुए हैं. उन्होंने यहां पर अपना जीवन यापन करने के लिए दिल्ली का फास्ट फूड चलाने की शुरुआत की, जिसमें वह दिल्ली के मोमो, दिल्ली का ब्रेड रोल, दिल्ली के स्प्रिंग रोल, दिल्ली के वेज रोल और दिल्ली के फेमस छोले कुलचे दून वासियों को सर्व कर रहे हैं. वह कहते हैं कि इस फूड को हर शहर में अलग-अलग तरीके से बनाया जाता है, जिसकी वजह से इनका टेस्ट भी अलग आता है. वह भी दिल्ली की तरह मोमो तैयार करते हैं, जिनका टेस्ट यहां के कस्टमर्स को खूब पसंद आ रहा है.

कैसे पहुंचें  दिल्ली के फेमस मोमो का स्वाद लेने?

राजधानी देहरादून में दिल्ली के फेमस मोमो का स्वाद आपको सहस्त्रधारा रोड पर मॉर्गन जोसेफ के छोटे से आउटलेट पर मिलेगा. जिसका नाम उन्होंने दिल्ली के फेमस छोले कुलचे एंड स्नैक्स रखा है. यहां पर आपको ₹30 में हाफ प्लेट मोमो ₹20 में ब्रेड रोल और ₹50 में फेमस छोले कुलचे की प्लेट मिल जाएगी.

Tags: Food, Food 18, Hindi news, Local18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments