Sunday, September 15, 2024
Google search engine
HomeNationalदिल्ली-NCR में इस दिन झमाझम बरसेंगे बादल, पहाड़ों पर होगी जमकर बर्फबारी!

दिल्ली-NCR में इस दिन झमाझम बरसेंगे बादल, पहाड़ों पर होगी जमकर बर्फबारी!


हाइलाइट्स

दिल्ली में 27 नवंबर को पश्चिमी विक्षोभ का तगड़ा प्रभाव देखने को मिल सकता है.
तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय ओडिशा और दक्षिणी छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश संभव है.

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम शुष्क बना हुआ है. ऐसे में ठंड का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि बहुत जल्द मौसम का रुख बदलने वाला है. मौसम विभाग की तरफ से शेयर किए गए ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में कहा गया है कि 25 नवंबर से पूर्वी हवाओं के साथ एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम और पश्चिम भारत को प्रभावित करेगा. इससे जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में मौसम बदलेगा. साथ ही उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में भी मौसम का मिजाज बदलेगा. इससे 27-28 नवंबर के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अलग-अलग जगहों पर बारिश की संभावना है.

वहीं दिल्ली-एनसीआर के मौसम में बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है. दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में 24 नवंबर से मौसम बदल सकता है. 24, 25, 26 और 27 नवंबर को आसमान में बादलों की आवाजाही हो सकती है. 23 से 26 नवंबर के दौरान सुबह के वक्त धुंध भी नजर आ सकती है. दिल्ली में 27 नवंबर को पश्चिमी विक्षोभ का तगड़ा प्रभाव देखने को मिल सकता है, जिसके चलते अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है.

आईएमडी के अनुसरा 27-28 नवंबर के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश होने की भी संभावना है. 24 नवंबर तक तमिलनाडु, केरल, माहे और दक्षिण कर्नाटक में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के साथ अधिकांश जगहों पर हल्की बारिश होगी.

वहीं आज के मौसम की बात करें तो स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. लक्षद्वीप और दक्षिणी कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय ओडिशा और दक्षिणी छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश संभव है. गोवा, दक्षिणी कोंकण और गोवा के साथ-साथ दक्षिणी मध्य महाराष्ट्र में भी हल्की बारिश संभव है. पश्चिमी हिमालय पर छिटपुट हल्की बारिश संभव है.

Tags: IMD alert, Weather Update



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments