Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetदुनिया का सबसे छोटू कैमरा केवल 17 ग्राम का, देखने में जैसे...

दुनिया का सबसे छोटू कैमरा केवल 17 ग्राम का, देखने में जैसे खिलौना; मजेदार वीडियो


ऐप पर पढ़ें

वैसे तो कैमरे पहले के मुकाबले बेहद छोटे हुए हैं और अब स्मार्टफोन्स का हिस्सा भी बन चुके हैं लेकिन दुनिया का सबसे छोटा फंक्शनल कैमरा देखकर आप हैरान हो जाएंगे। यानी कि एक ऐसा कैमरा जो किसी बड़े साइज वाले कैमरे की तरह बिना किसी अटैचमेंट के काम करता है, चाइनीज टेक कंपनी की ओर से लॉन्च किया गया है। MiniCa दुनिया का सबसे छोटा कैमरा है और इसका वजन केवल 17 ग्राम है। 

मजे की बात यह है कि MiniCa कैमरा का साइज Apple AirPods से भी कम है। इस कैमरा के साइज की बात करें को यह केवल 40x47x36mm है। दावा है कि यह दुनिया का सबसे छोटा कैमरा है लेकिन फंक्शंस के मामले में इसकी परफॉर्मेंस  दमदार है। MiniCa कैमरा में 0.96 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिसपर क्लिक करने से पहले फोटोज और रिकॉर्डिंग के दौरान वीडियोज दिखाए जाते हैं। 

1000 रुपये से कम कीमत में ये हैं बेस्ट ब्लूटूथ स्पीकर्स, इन टॉप मॉडल्स में से चुनें

फुल चार्ज पर 60 मिनट तक चलता है कैमरा

किसी फोन की तुलना में यह छोटी सी की-रिंग जैसा नजर आता है और इसका साइज किसी सिक्के से भी छोटा है। इस कैमरा के जरिए 1920×1080 पिक्सल रेजॉल्यूशन वाला वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है और यह कैमरा 3760×2128 पिक्सल रेजॉल्यूशन वाले फोटोज क्लिक किए जा सकते हैं। इसका डिजाइन बिल्कुल किसी DSLR कैमरा से मिलता-जुलता है। 

किसी भी स्पीकर को बना सकते हैं वायरलेस, इस छोटू डिवाइस से बन जाएगा काम

कैमरा में 180mAh क्षमता वाली बैटरी दी गई है और सिंगल चार्ज पर इससे 60 मिनट तक फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी की जा सकती है। MiniCa कैमरा में माइक्रोSD कार्ड रीडर दिया गया है, जिसके जरिए इससे क्लिक किए गए फोटोज और वीडियोज ट्रांसफर किए जा सकते हैं। फाइनल प्रोडक्ट होने के बावजूद इसे खरीदने का विकल्प सभी यूजर्स को नहीं मिल रहा है। इसका ऐक्सेस Green Funding के जरिए चीन में दिया जा रहा है। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments