Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeHealthदुर्घटनाओं से बचाता है रक्तदान, गाजियाबाद के ज्योतिषी से जानें कैसे करें...

दुर्घटनाओं से बचाता है रक्तदान, गाजियाबाद के ज्योतिषी से जानें कैसे करें ब्लड डोनेशन


विशाल झा/गाजियाबाद. रक्तदान को बढ़ावा देने और रक्तदाता के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिए प्रतिवर्ष रक्तदाता दिवस मनाया जाता है. आज यानी 14 जून को विश्व रक्तदाता दिवस के रूप में कई जगहों पर ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जाता है. ब्लड डोनेशन से जहां शारीरिक कई फायदे होते हैं तो वहीं, ज्योतिष रूप से भी रक्तदान करना शुभ माना गया है.

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के ज्योतिषचार्य शिव कुमार शर्मा ने न्यूज़ 18 लोकल को बताया कि व्यक्ति के साथ जीवन में कई दुर्घटनाएं घटित होती हैं. कई बार यह इतनी बड़ी होती है कि मृत्यु भी हो जाती है. दरअसल जन्म कुंडली में मंगल और शनि दुर्घटना कारक ग्रह है. लग्न या दूसरे भाव में राहु मंगल या शनि मंगल का योग हो तो उससे दुर्घटना का योग बनता है. क्योंकि अष्टम भाव व्यक्ति का मारक भाव साबित होता है.

दुर्घटना का डर समाप्त हो जाता है

शरीर में अष्टम भाव बाएं पैर का प्रतिनिधित्व करता है. द्वितीय स्थान से अष्टम स्थान पर सप्तम दृष्टि यदि मंगल शनि राहु की होती है तो व्यक्ति को चोट लग जाती है. लग्न में शनि या मंगल हो तो भी चोट आदि का डर लगातार व्यक्ति के साथ बना रहता है. महीने में लगभग दो बार रक्तदान करने से इन ग्रहों के दोष से मुक्ति मिलती है और दुर्घटना का भय समाप्त हो जाता है. अधिक बार रक्तदान करने से व्यक्ति में चुस्ती एवं फुर्ती बनी रहती है.

हार्ट अटैक का रिस्क होता है कम

ज्योतिषचार्य शिव कुमार शर्मा ने कहा कि आपका दिया हुआ खून किसी का जीवन बचाने में सक्षम होता है. ऐसे में आपको भी जीवन का दीर्घायु लाभ ज्योतिष के अनुसार प्राप्त होता है. इसके अलावा, रक्तदान करने पर हार्ट अटैक का खतरा कम हो जाता है. क्योंकि रक्तदान करने वाले शरीर में हार्ट को खून को शरीर में पंप करने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ती है और सारी नाड़ी स्वस्थ रहती है.

Tags: Blood Donation, Delhi-NCR News, Ghaziabad News, Local18, Up news in hindi



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments