Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeNationalदेवरिया नरसंहार: प्रेमचंद्र यादव समेत अन्य आरोपियों के घर बुलडोजर की तैयारी,...

देवरिया नरसंहार: प्रेमचंद्र यादव समेत अन्य आरोपियों के घर बुलडोजर की तैयारी, जमीन की पैमाइश


ऐप पर पढ़ें

देवरिया के फतेहपुर नरसंहार में आरोपियों के खिलाफ अब बुलडोजर की कार्रवाई की तैयारी हो रही है। गांव में एसडीएम न्यायिक सीमा पाण्डेय के नेतृत्व में आधा दर्जन लेखपालों और कानूनगो ने पूरे दिन प्रेमचंद यादव के साथ ही अन्य आरोपियों के घरों के आसपास की भूमि की नापजोख की गई। पता चला है कि प्रेमचंद यादव के नए मकान का कुछ हिस्सा खलिहान की जमीन पर बना है। ऐसे में इस पर बुलडोजर चलाया जा सकता है। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छह टीमें पूरी रात छापेमारी करती रही। इस दौरान अलग-अलग स्थानों से 16 आरोपित को गिरफ्तार किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सुबह बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंच कर मासूम अनमोल के स्वास्थ्य की जानकारी ली और कालेज प्रशासन को निर्देश दिया कि इलाज में कोई कमी न हो।

सोमवार की सुबह फतेहपुर के लेड़हा टोले पर भूमि विवाद को लेकर अभयपुरा टोले के रहने वाले पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद प्रेमचंद के परिजनों ने भीड़ के साथ पहुंच कर सत्यप्रकाश दूबे, उनकी पत्नी, दो बेटी और एक बेटे को मार डाला था। अनमोल को भी मरा समझ लिया गया लेकिन उसकी सांसें चल रही थीं। 

एक के बदले पांच हत्या; बच्चों को भी नहीं बख्शा, गला रेता, गोली भी मारी, क्यों भड़का ऐसा आक्रोश

घटना के बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार को घटनास्थल पर भेज कर ग्राउंड रिपोर्ट तलब की। इसके बाद कार्रवाई में और तेजी आ गई। पूरी रात पुलिस की छह टीमें छापेमारी करती रहीं। रात में ही प्रेमचंद यादव के पिता रामभवन यादव और भाई रामजी यादव समेत 16 लोगों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार कर लिया गया। पूरी रात आईजी जे रविन्दर गौड़ रुद्रपुर कोतवाली में जमे रहे। गिरफ्तार किए गए आरोपितों का मेडिकल करा कर मंगलवार को पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया, जहां से सभी को जेल भेज दिया गया। 

मारे गए सत्यप्रकाश दूबे समेत पांचों मृतकों पर हत्या का केस 

पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद की हत्या के मामले में उनके चचेरे भाई अनिरुद्ध की तहरीर पर पुलिस ने सत्य प्रकाश समेत पांचों मृतकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। जबकि सत्यप्रकाश दूबे की बेटी शोभिता की तहरीर पर सोमवार को पुलिस ने 27 नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया था।

क्षेत्राधिकारी जिलाजीत के अनुसार सत्यप्रकाश दूबे समेत पांच लोगों की हत्या करने के मामले में छापेमारी करते हुए 16 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। मेडिकल कराने के बाद सभी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments