Sunday, September 15, 2024
Google search engine
HomeLife Styleदेश का सबसे बड़ा परांठा,खाने वाले को मिलता है 1 लाख रुपये...

देश का सबसे बड़ा परांठा,खाने वाले को मिलता है 1 लाख रुपये का इनाम।


धीरेन्द्र चौधरी/रोहतक: क्या आपने 2 किलोग्राम का पराठा देखा है, जिसका साइज 28 इंच है और इसे एक बार में पूरा खाने वाले को एक लाख रुपये का इनाम भी दिया जाता है. हालांकि 16 सालों में सिर्फ 2 लोग ही ऐसा कारनामा कर पाए हैं. रोहतक के तपस्या पराठा जंक्शन पर तकरीबन 50 वैरायटी के पराठे बनाए जाते हैं.

टेस्टी पराठे का स्वाद चखने के लिए लोग सिर्फ हरियाणा से नहीं, बल्कि अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को विदेशों से लाकर भी यहां आते हैं. इस रेस्टोरेंट में 280 रुपये से पराठे की शुरुआत होती है और 700 रुपये तक के पराठे यहां पर मिलते हैं. ये पराठे मीडियम, फुल और एक्स्ट्रा लार्ज साइज के होते हैं. यहां पर फिलहाल 18 इंच, 24 इंच और 28 इंच के परांठे बनाए जाते हैं.

बेटी ने दिया बड़ा पराठा बनाने का आइडिया
तपस्या पराठा जंक्शन के संचालक मुकेश कुमार का कहना है कि 16 साल पहले उसने इस रेस्टोरेंट की शुरुआत की थी और बड़ा पराठा बनाने का आइडिया उनकी बेटी ने उनको दिया था. बेटी के नाम पर ही रेस्टोरेंट का नाम तपस्या रखा गया है. उसके बाद से लगातार हम पराठे की वैरायटी बढ़ाते गए और आज हमारे पास 50 वैरायटी के अलग-अलग साइज के पराठे बनाए जाते हैं, जिसे लोग खूब पसंद करते हैं. बताया कि जो हमारे तीन पराठे एक बार में खा जाता है, उसे हम एक लाख रुपये इनाम भी देते हैं. हालांकि, अब तक सिर्फ 2 लोग ही ऐसा कर पाए हैं. हम यहां पर लोगों को अच्छी क्वालिटी देते हैं. यही कारण है कि 16 सालों में एक भी शिकायत नहीं आई है.

पराठा खाओ, 1 लाख इनाम पाओ
रेस्टोरेंट की मैनेजर वंदना ने बताया कि लोग हमारे यहां के पराठे को खूब पसंद करते हैं और जो हमारा एक लाख का इनाम है, उसे जीतने की भी कोशिश करते हैं. कंपटीशन के दौरान लोग यहां अगर पराठे पूरे नहीं खा पाते हैं तो बचा हुआ पराठा पैक भी करवा ले जाते हैं. लोग लगातार कोशिश करते रहते हैं, लेकिन सफलता अभी तक सिर्फ 2 लोगों को ही मिल पाई है. वहीं, रेस्टोरेंट में खाना खाने आए ग्राहकों का भी कहना है कि उन्हें यहां पर अच्छी क्वालिटी का खाना मिलता है और काफी सस्ता भी है.

Tags: Ajab Gajab news, Food 18, Local18, Rohtak News



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments