Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleदेहरादून में मिस कर रहे मुंबई का स्वाद? यहां मिलेगा बिल्कुल मुंबईया...

देहरादून में मिस कर रहे मुंबई का स्वाद? यहां मिलेगा बिल्कुल मुंबईया स्टाइल वड़ा पाव


हिना आज़मी/ देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अगर आप मुंबई का जायका लेना चाहते हैं, तो आज हम आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आपको सिर्फ एक नहीं बल्कि 8 से 9 जायकों में वड़ा पाव खाने को मिल जाएगा. हम बात कर रहे हैं गोली वड़ा पाव रेस्टोरेंट की.संचालक अभिनव शर्मा ने कहा कि देहरादून के लोग खाने-पीने के बहुत शौकीन हैं. उन्हें अलग-अलग वैरायटी के फूड खूब पसंद आते हैं, इसलिए उन्होंने यह रेस्टोरेंट शुरू किया. गोली वड़ा पाव महाराष्ट्र का मशहूर रेस्टोरेंट है. उन्होंने तीन साल पहले इसकी फ्रेंचाइजी ली थी और फिर उन्होंने देहरादून में भी मुंबई का स्वाद परोसना शुरू कर दिया.

अभिनव ने कहा कि रेस्टोरेंट में मुंबई से ही फ्रोजन टिक्की आती है, जिसके बाद वह मुंबईया स्टाइल में वड़ा पाव बनाकर लोगों को परोसते हैं. न सिर्फ देहरादून बल्कि यहां रहने वाले महाराष्ट्र के लोग भी उनके रेस्टोरेंट में वड़ा पाव का स्वाद लेने आते हैं क्योंकि वो अपने राज्य का टेस्ट मिस करते हैं.

मुंबई जैसा वड़ा पाव

महाराष्ट्र के रहने वाले नवनाथ ने कहा कि उन्हें यहां वड़ा पाव खाने का बहुत मन था लेकिन उन्हें देहरादून में कहीं मिल नहीं रहा था. वह एक दिन यहां से गुजर रहे थे, तो उन्हें यह रेस्टोरेंट दिखा और फिर उन्होंने यहां का वड़ा पाव टेस्ट किया. यहां का स्वाद बिल्कुल मुंबई जैसा लगा. मिर्च और मसाले बिल्कुल वैसे ही हैं.

कोल्हापुर की मशहूर मिसल

देहरादून में जॉब कर रहीं महाराष्ट्र निवासी अश्विनी ने कहा कि एक बार वह शहर घूमने निकली थीं और तब इस रेस्टोरेंट पर उनकी नजर पड़ी. उन्हें अपने राज्य के वड़ा पाव की याद आ गई. आज भी वह यहां वड़ा पाव खाने आई हैं. उनके वहां तीखे स्वाद वाले पकवान काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं. महाराष्ट्र के कोल्हापुर में मिसल बनाई जाती है, जो बहुत मशहूर है. इसकी खासियत यह है कि यह इतनी तीखी होती है कि लोगों की आंख और नाक से पानी आने लगता है.

कहां है गोली रेस्टोरेंट?

अगर आप भी मुंबईया वड़ा पाव का स्वाद लेना चाहते हैं, तो देहरादून की चकराता रोड पर बिंदल ब्रिज से पहले गोली रेस्टोरेंट आ सकते हैं. वड़ा पाव की कीमत 38 रुपये से शुरू होती है. आप फूड डिलीवरी ऐप या फिर इस नंबर 7983805906 पर कॉल करके भी ऑर्डर कर सकते हैं.

Tags: Dehradun news, Food, Health, Local18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments