Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalद्रमुक ने कांग्रेस से अरनी, करूर और तिरुचि लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार...

द्रमुक ने कांग्रेस से अरनी, करूर और तिरुचि लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारने को कहा


चेन्नई:

तमिलनाडु में काँग्रेस की सहयोगी और सत्तासीन द्रमुक ने कांग्रेस से तिरुचि, अरनी और करूर लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारने का आग्रह किया है।

हालाँकि, द्रमुक पिछले लोकसभा चुनाव में राज्य में नौ सीटें जीतने वाली सबसे पुरानी पार्टी को इतनी ही सीटें देने पर सहमत हो गई है।

द्रमुक के एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस को बताया कि जिला इकाइयों सहित स्थानीय द्रमुक इकाइयाँ अरनी और करूर में स्थानीय कांग्रेस नेतृत्व से खुश नहीं हैं, जबकि तिरुचि में द्रमुक एमडीएमके नेता दुरई वाइको को चुनाव लड़ाना चाहती है।

करूर के मौजूदा सांसद जोतिमणि के जेल में बंद पूर्व मंत्री सेंथिल बालाजी के नेतृत्व वाली द्रमुक की करूर इकाई के साथ अच्छे संबंध नहीं हैं, जो क्षेत्र में पार्टी को नियंत्रित करते हैं।

द्रमुक का अरनी नेतृत्व भी मौजूदा कांग्रेस सांसद एम.के. विष्णुप्रसाद को समर्थन दे रहा है। पार्टी की स्थानीय इकाइयाँ चाहती हैं कि ये दोनों सीटें द्रमुक वापस ले ले।

तिरुचि के लिए, द्रमुक नेतृत्व एमडीएमके नेता वाइको के बेटे दुरई वाइको को मैदान में उतारना चाहता है। स्टालिन इस सीट पर विशेष रुचि ले रहे हैं।

द्रमुक कांग्रेस को कन्याकुमारी, तिरुवल्लूर, कृष्णागिरी, विरुधुनगर और शिवगंगा सीटें आवंटित करने को तैयार है। इसके अलावा, द्रमुक कांग्रेस को थेनी लोकसभा सीट देने पर भी सहमत हो गई है, जो कि एकमात्र सीट थी जिस पर द्रमुक के नेतृत्व वाला सेक्युलर प्रोग्रेसिव अलायंस (एसपीए) 2019 में नहीं जीत पाया था। इस सीट पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता ई.वी.के.एस. इलांगोवन अन्नाद्रमुक के पी. रवीन्द्रनाथन से हार गए थे।

द्रमुक सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि पार्टी अरनी और तिरुचि की बजाय कुड्डालोर और मायलादुथुराई सीटें कांग्रेस को आवंटित करने की इच्छुक है।

नवनिर्वाचित तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी (टीएनसीसी) के अध्यक्ष के. सेल्वापेरुन्थागई मौजूदा कांग्रेस सांसद जोथिमनी को करूर सीट आवंटित करने पर विचार करने के लिए द्रमुक नेतृत्व के साथ चर्चा कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments