Wednesday, July 3, 2024
Google search engine
HomeNationalधनबाद को बम से उड़ाने वाले प्रिंस खान के खिलाफ ED का...

धनबाद को बम से उड़ाने वाले प्रिंस खान के खिलाफ ED का एक्शन, जब्त होगी संपत्ति


रिपोर्ट- संजय गुप्ता

धनबाद. धनबाद को बम से उड़ाने की धमकी और धनबाद सहित प्रदेश के कई जिलों के आतंक का पर्याय बने प्रिंस खान पर ईडी का शिकंजा कस सकता है. ईडी के द्वारा प्रिंस खान के खिलाफ ईसीआईआर दर्ज की गई है, जिसके बाद अब ईडी प्रिंस की संपत्ति को अटैच करने की कार्रवाई शुरू कर सकती है. बता दें, प्रिंस खान वर्तमान में भारत से बाहर गल्फ कंट्री में शरण लिए हुए है.

प्रिंस को पकड़ने के लिए पुलिस और एटीएस ने भी काफी प्रयास किया और उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया है. लेकिन, प्रिंस अबतक कानून की गिरफ्त से दूर है. इंटरपोल के रेड कॉर्नर नोटिस के बाद ईडी ने प्रिंस खान पर एनफोर्समेंट केस इंफॉर्मेशन रिपोर्ट (ECIR) दर्ज की है, प्रिंस वही शख्स है जो धनबाद को बम से उड़ा देने की धमकी भी देता है. आए दिन अपने आतंक का स्मार्ज्य को फैलाने के लिए गोलीबारी की वारदात को भी अपने गुर्गों के माध्यम से अंजाम देता है.

धनबाद से भाग गया गल्फ

जानकारी के मुताबिक जब प्रिंस के खिलाफ शिकंजा कसा तो फर्जी नाम से पासपोर्ट बना वो धनबाद से भाग कर गल्फ कंट्री भाग गया. लेकिन, इसके बाद भी उसके आतंक का अंत नहीं हुआ बल्कि उसके आतंक का साम्राज्य दिनो दिन बढ़ता ही गया. युवाओं को रिझा अपने गैंग के शामिल कर वो उनसे अपराध की घटनाओं को अंजाम दिलवाता है और उसी के माध्यम से अपने आतंक के साम्राज्य को फैलाता है.

दुबई से झारखंड में चला रहा आतंक का साम्राज्य

प्रिंस अपने आतंक के दम पर ही रंगदारी वसूलता है. उसके निशाने पर ने सिर्फ बड़े व्यवसाई बल्कि ठेले खोमचे वाले भी हैं. प्रिंस खान के गुर्गे सभी छोटे बड़े व्यवसाई से रंगदारी वसूलते है और जो रंगदारी नही देता है वो इनके आतंक का शिकार भी बन जाता है. वहीं ऐसी भीं आशंका है की प्रिंस अंतराष्ट्रीय क्रिमिनल नेटवर्क का भी पार्ट हो सकता है. यही कारण है कि वो आसानी से दुबई जैसे शहर में रहकर धनबाद के साथ झारखंड के कई जिलों में अपने आतंक का साम्राज्य चला रहा है.

झारखंड पुलिस ने किया पासपोर्ट रद्द करने का अनुरोध

प्रिंस खान को गल्फ कंट्री से वापस लाने की कवायद भी शुरू हो गई है. दिल्ली के प्रत्यर्पण कोर्ट में धनबाद पुलिस ने आवेदन दिया था. धनबाद में रंगदारी, हत्या समेत अन्य कांडों में वांछित प्रिंस खान की सारी आपराधिक डिटेल के साथ प्रत्यर्पण के लिए आवेदन दिया गया है. वहीं इसके साथ ही इसके पासपोर्ट को रद्द करने का अनुरोध झारखंड पुलिस के द्वारा किया गया है.

Tags: Dhanbad news, Jharkhand news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments