Tuesday, September 3, 2024
Google search engine
HomeLife Styleधनु संक्रांति में सूर्य बदलेंगे चाल, इन 4 राशियों की चमक उठेगी...

धनु संक्रांति में सूर्य बदलेंगे चाल, इन 4 राशियों की चमक उठेगी किस्मत, धन का होगा लाभ! ज्योतिष से जानें सब


सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या: वैदिक ज्योतिष गणना में ग्रह नक्षत्र का राशि परिवर्तन बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. एक निश्चित समय अंतराल के बाद सभी ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरे राशि में प्रवेश करते हैं. हिंदू पंचांग के मुताबिक 16 दिसंबर को दोपहर 3:45 पर सूर्य देव धनु राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य के धनु राशि में प्रवेश करने से कई राशियों की किस्मत चमक सकती है. इतना ही नहीं सूर्य देव प्रत्येक महीने अपने चाल में बदलाव करते हैं और वह एक राशि में 30 दिनों तक विराजमान रहते हैं.

अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ग्रहों के राजा सूर्यदेव 16 दिसंबर को धनु राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य देव के धनु राशि में प्रवेश करने से इसका प्रभाव उद्देश्य दुनिया समेत सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा. सूर्य देव को ग्रहण का राजा कहा जाता है और सूर्य देव जब किसी राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं तो ज्योतिष गणना में उसका प्रभाव बहुत अधिक माना जाता है. सूर्य के राशि परिवर्तन करने से कई राशि के जातक को काफी फायदा होगा.

मेष राशि: मेष राशि के जातक के लिए सूर्य का रस परिवर्तन करना बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. अध्यात्म की तरफ झुकाव तेजी से बढ़ेगा, समाज में मान सम्मान की वृद्धि होगी, पद प्रतिष्ठा बढ़ेगा, लंबे समय से रुका हुआ धन वापस मिलेगा, व्यापार में वृद्धि होगी, आय के नए मार्ग प्रशस्त होंगे.

मीन राशि: सूर्य के राशि परिवर्तन करने से मीन राशि के जातक के करियर और नौकरी में काफी बदलाव देखने को मिलेगा. नए अवसर की तलाश कर रहे जातकों को सफलता के कई मार्ग प्रशस्त होंगे. कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा.

धनु राशि: धनु राशि के जातक के लिए सूर्य का रस परिवर्तन बहुत लाभदायक माना जा रहा है. अध्यात्म के प्रति झुकाव रहेगा, दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी, परिवार के साथ समय व्यतीत होगा, लंबे समय से रुका हुआ काम फिर से शुरू हो सकता है.

मिथुन राशि: सूर्य धनु राशि में प्रवेश करने से मिथुन राशि के जातक के भाग्य में भी बदलाव होगा. समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी, खर्चो पर कंट्रोल करने की जरूरत है, दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी.

नोट: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष के मुताबिक है न्यूज़ 18 किसी भी तथ्य की पुष्टि नहीं करता

Tags: Ayodhya News, Local18, Uttar pradesh news, Zodiac Signs



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments