Wednesday, September 4, 2024
Google search engine
HomeLife Styleधूप में बैठ कर जल गई है त्वचा, इन फेस पैक को...

धूप में बैठ कर जल गई है त्वचा, इन फेस पैक को लगाकर असली रंगत आ जाएगी वापस


ऐप पर पढ़ें

सर्दियों के मौसम में अधिकतर लोग धूप में बैठना पसंद करते हैं। सर्दियों के मौसम में गर्म धूप में बैठना अब बेहतरीन एहसास होता है। हालांकि, जब आपको लगता है कि आप सूरज से विटामिन डी को अवशोषित कर रहे हैं, तो ये कहीं न कहां आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है। इसकी वजह से त्वचा की रंगत पर भी असर पड़ता है। अगर आप सर्दी के मौसम में टैनिंग से परेशान हो रहे हैं को चेहरे पर कुछ फेस पैक लगा सकते हैं। यहां देखें बनाने का तरीका।

हल्दी और दूध का फेस पैक

दूध टैन को कम करने और स्किन की रंगत को बढ़ाने में मदद कर सकता है, वहीं हल्दी के एंटीसेप्टिक और जीवाणुरोधी इफेक्ट आपकी त्वचा को चमकदार बनाने में मदद कर सकते हैं। कच्चे दूध और हल्दी को मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट तैयार करें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। 30 मिनट बाद इसे धो लें।


ग्रीन टी और एलोवेरा जेल फेस पैक

एंटीऑक्सिडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर ग्रीन टी को जब प्राकृतिक हाइड्रेशन गुणों वाले एलोवेरा जेल के साथ मिलाया जाता है, तो यह त्वचा की क्षति से लड़ सकती है और रोमछिद्रों को खोल सकती है। बस कुछ ग्रीन टी बनाएं, इसे ठंडा होने दें और एक गाढ़ा पेस्ट बनाने के लिए एलोवेरा जेल के साथ मिलाएं। चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट बाद फेस पैक को धो लें।


नींबू का रस और शहद का फेस पैक

विटामिन सी से भरपूर नींबू का रस एक प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट है और शहद एक बेहतरीन हाइड्रेटिंग इंग्रेडिएंट है। फेस पैक बनाने के लिए दो बड़े चम्मच नींबू का रस और एक बड़ा चम्मच शहद मिलाएं। इसे लगाने के 30 मिनट बाद मास्क को धो लें। यह पैक आपकी त्वचा की रंगत को समान करेगा, रूखी त्वचा को मॉइस्चराइज करेगा।

 

मुलेठी की मदद से बनाएं ये 3 तरह के फेस पैक, बढ़ेगी चेहरे की चमक और गायब हो जाएंगे निशान



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments