Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeLife Styleनए साल में किन राशियों पर बरसेगा प्यार? किसका होगा ब्रेकअप, जानें...

नए साल में किन राशियों पर बरसेगा प्यार? किसका होगा ब्रेकअप, जानें लव राशिफल


सच्चिदानंद, पटना. जीवन में प्रेम का स्थान बेहद महत्वपूर्ण होता है. प्रेम के बिना इस संसार की कल्पना भी नहीं की जा सकती है. कोई भी इंसान जीवन भर एक सच्चे प्रेमी की तलाश में रहता है. किसी को उसका चाहा हुआ प्यार मिल जाता है तो वहीं किसी के झोली में आता है तो सिर्फ इंतजार और तन्हाई. वैदिक ज्योतिष में शुक्र को प्रेम का कारक ग्रह कहा गया है. प्रेम में सफलता मिलना या रिश्तों में दरार आना यह सब ग्रहों के चाल पर निर्भर करता है. पटना के मशहूर ज्योतिषविद् डॉ. श्रीपति त्रिपाठी के अनुसार चार पापी ग्रह राहु, केतु, शनि और मंगल किसी भी रिश्ते को बनने नहीं देते और अगर बन भी गया तो उसको खराब कर देते हैं.

कैसा रहेगा 2024 का प्रेम राशिफल

मेष राशि: शनि का प्रभाव इस राशि के जातकों के एकादश भाव पर रहने वाला है. शनि की दृष्टि आपके प्रेम पर होगी. गुरु और राहु भी आपके प्रेम के भाव को प्रभावित कर रहा है. इस राशि के जातकों को अपने प्रेम रिश्ते में थोड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है. किसी को प्रपोज करने से पहले काफी सोच विचार करना होगा. विवाहित या प्रेमी जोड़ियों के बीच खटास उत्पन्न हो सकता है.

वृष राशि: 2024 इस राशि के जातकों के लिए मिला जुला रहने वाला है. इस साल राहु, केतु का प्रभाव आपके पंचम भाव पर होगा. लेकिन गुरु का प्रभाव मई महीने तक द्वादश भाव में होगा. इस वजह से आपके जीवन में किसी पार्टनर की एंट्री हो सकती है. राहु की दृष्टि प्रेम में भ्रम पैदा कर सकती है. इसलिए सतर्कता बरतें. जिनकी शादी नहीं हुई है उनके शादी का भी योग बना रहा है.

मिथुन राशि: इसके जातकों की मुलाकात 2024 में उनके सच्चे प्रेमी से हो सकती है. आप इस साल काफी रोमांटिक रहने वाले हैं. गुरु की दृष्टि पंचम भाव पर पड़ने की वजह से प्रेम का संबध मजबूत होगा. इस साल आपकी मुलाकात ऐसी प्रेमी या प्रेमिका से होगी जो आपके जीवन को बदल देगा. जीवन ब्लैक एंड व्हाइट से रंगीन हो जायेगी. अपने प्रेम जीवन की वैवाहिक जीवन मे बदलने के लिए तैयार रहना होगा.

कर्क राशि: प्रेम और वैवाहिक नजरिए से अच्छा वर्ष साबित होने वाला है. ग्रह आपके अनुकूल रहेंगे. इस साल आपकी हर मनोकामना पूरी होगी. साल के शुरुआत में ही आपका प्रेम स्वीकार हो सकता है. इसलिए बिना देर किए इजहार कर सकते हैं. जीवन रोमांस से भरा रहेगा. साल के मध्य में अगर आप थोड़ा संतुलित व्यवहार करते हैं तो साल के अंत तक शादी का भी योग बन रहा है.

सिंह राशि: प्रेम के मामले में 2024 चुनौती वाला हो सकता है. प्रेम संबध में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. इस साल पार्टनर की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा. शुक्र और बृहस्पति के शुभ प्रभाव से साल के आख़िरी में विवाह की इच्छा पूरी होगी.

कन्या राशि: एकतरफा प्यार में पड़े लोगों के लिए यह साल बेहद शुभ है. जिस प्रेमी या प्रेमिका के आप सपने देख रहे हैं, उनसे मुलाकात हो सकती है. साल के शुरुआत और खास कर वेलेंटाइन के समय प्रेम संबध बनने का योग है. आपके साथी का सरकारी नौकरी में प्रवेश भी हो सकता है. घरवालों की तरफ से आपके प्रेम को स्वीकृति मिलेगी.

तुला राशि: वर्षो से अटके हुए रिश्ते पटरी पर आएंगे. प्रेम को घरवालों की तरफ से स्वीकृति मिलेगी. रोमांटिक मिजाज आपके पत्नी को आकर्षित कर सकता है. प्रेमी के साथ खूबसूरत जगह पर घूमने भी जा सकते हैं. रिश्तों में मिठास बढ़ेगा.

वृश्चिक राशि: 2024 इश्क और जुनून देने वाला रहने वाला है. अपने जैसा साहसी प्रेमी मिलेगा. आने वाले समय में आपका प्रेम विशाल बनने वाला है. हालंकि साल के आखिरी में गलतफहमी से बचना होगा.

धनु राशि: इस जातकों के लिए प्रेम में मंगल ही मंगल होने वाला है. गुरु साल के शुरुआत से ही पंचम भाव में विराजमान रहेंगे. प्रेम प्रस्ताव स्वीकार होगा. शुक्र ग्रह मार्च के बाद अनुकूल फल देगा.

मकर राशि: शानदार रहेगा 2024. शुक्र मंगल की युक्ति से फरवरी के बाद अच्छा प्रेमी मिलेगा. अगर मिला हुआ है तो टिका रहेगा. पार्टनर से खुब सुख मिलेगा. विवाह का योग भी है.

कुंभ राशि: प्रेम में साल 2024 में वास्तविक सफलता मिलेगी. सालों की यात्रा सच्ची प्रेमी को पा कर पूरी होगी. साल के शुरुआत में थोड़ा तनाव होगा. मार्च के बाद शुक्र और देव गुरु के शुभता से आपके रिश्ते में अच्छा विश्वास पनपेगा. सिंगल लोगों को प्रेम मिलेगा. नया रिश्ता बनेगा. पार्टनर के साथ विदेश यात्रा का संयोग है.

मीन राशि: बेस्ट फ्रेंड से प्रेम का प्रपोजल मिलेगा. जो जातक अपने प्रेमी के साथ शादी करना चाहते हैं उनके लिए 2024 के शुरु के चार महिने बेहद शुभ है. परिवार से रिश्ते को मंजूरी मिलेगी. पार्टनर के सेहत को लेकर थोड़ा सचेत रहें. सूर्य और शनि का प्रभाव साफ दिखाई दे रहा है. शुक्र आपके एकतरफा प्यार को पूरा करेगा. प्रेम के लिए मार्च का महीना बेहद अनुकूल रहने वाला है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Love affair, Religion 18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments