Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetनए iPhone में कोई बटन ही नहीं देगी ऐपल, वजह जानकर खुश...

नए iPhone में कोई बटन ही नहीं देगी ऐपल, वजह जानकर खुश हो जाएंगे आप


ऐप पर पढ़ें

मोबाइल फोन्स की दुनिया में बड़ा बदलाव कैलिफोर्निया की टेक कंपनी Apple लेकर आई और पहले iPhone को ही मौजूदा स्मार्टफोन्स की नींव माना जाता है। कंपनी एक बार फिर बड़ा इनोवेशन करने जा रही है और iPhone 15 लाइनअप के सबसे महंगे मॉडल में कोई फिजिकल-बटन ना होने के संकेत मिले हैं। भविष्य में अन्य मॉडल्स के साथ भी यह ट्रेंड फॉलो किया जा सकता है। 

ऐपल इस साल की तीसरी तिमाही में अपना नया iPhone 15 लाइनअप लेकर आएगी, लेकिन उससे पहले ही iPhone 15 से जुड़े लीक्स सामने आ रहे हैं। नए लीक्स में संकेत मिले हैं कि सबसे पावरफुल iPhone 15 Pro Max की बॉडी मौजूदा आईफोन्स के मुकाबले मोटे होंगे लेकिन इनमें कोई फिजिकल-बटन नहीं दिया जाएगा। 

iPhone 14 Plus पर 11,000 रुपये का फ्लैट डिस्काउंट, अमेजन-फ्लिपकार्ट नहीं यहां से खरीदें

शेयर किया iPhone 15 का 3D मॉडल 

लोकप्रिय टिप्सटर Ice Universe की ओर से एक 3D मॉडल की फोटो ट्वीट में शेयर की गई है। टिप्सटर ने लिखा, “iPhone 14 Pro Max के मुकाबले बेजल्स पहले हैं लेकिन डिवाइस मोटा है। फ्रॉस्टेड प्रोसेस वाले टाइटेनियम अलॉय मिडिल फ्रेम के साथ टाइप-C कनेक्टिविटी और बिना किसी फिजिकल-बटन वाला डिजाइन दिखा है। 

सैमसंग का डिस्प्ले इस्तेमाल करेगी कंपनी

बीते दिनों अफवाहों में कहा गया था कि iPhone 15 Pro Max में 2500nits की पीक ब्राइटनेस वाला डिस्प्ले इस्तेमाल किया जाएगा, जिसे सैमसंग सप्लाई करेगी। इसके अलावा iPhone 15 Pro Max में पेरीस्कोप फोल्डिंग जूम कैमरा मिल सकता है। हालांकि, लाइनअप के अन्य मॉडल्स में यह कैमरा सेंसर नहीं मिलेगा। कंपनी डिवाइसेज की रैम जरूर बढ़ाने वाली है। 

एंड्रॉयड फोन्स वाले इस फीचर के साथ आ रहा है iPhone 15, चार्जिंग अब होगी आसान

फिजिकल-बटन्स क्यों हटा रही है ऐपल?

ऐपल लंबे वक्त से अपने आईफोन मॉडल्स में कम से कम पोर्ट्स और बटन्स देना चाहती है। खुद स्टीव जॉब्स भी चाहते थे कि आईफोन के साथ यूजर्स को एक सॉलिड डिवाइस एक्सपीरियंस मिले। अब फिजिकल बटन्स की जगह सॉलिड-स्टेट बटन्स लेंगे, यानी कि इन्हें दबाया नहीं जा सकेगा और टच करने की स्थिति में हैप्टिक फीडबैक मिलेगा। 

बिना बटन वाले फोन्स हो सकते हैं भविष्य

आप सोच रहे होंगे कि बिना फिजिकल बटन्स वाला फोन मार्केट में आने पर खुश होने वाली क्या बात है। दरअसल, ऐपल की ओर से इसकी शुरुआत करने का मतलब है कि बाकी ब्रैंड्स भी यह ट्रेंड फॉलो कर सकते हैं। फोन में कोई बटन ना होने का सीधा असर उसकी मजबूती पर पड़ेगा। ना सिर्फ डिस्प्ले मजबूत फ्रेम के साथ ज्यादा टिकाऊ हो जाएगा, बल्कि नमी या धूल से फोन्स को नुकसान पहुंचने का खतरा भी ना के बराबर हो जाएगा। 



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments