Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetनकली चार्जर से iPhone 15 चार्ज करना पड़ गया भारी, फोन के...

नकली चार्जर से iPhone 15 चार्ज करना पड़ गया भारी, फोन के साथ जल गया हाथ


ऐप पर पढ़ें

Apple iPhones 15 सीरीज USB टाइप-C पोर्ट के साथ आती है लेकिन आपको इसे किसी अन्य चार्जर के साथ प्लग नहीं करना चाहिए। दरअसल हाल ही में एक Reddit यूजर, NoisilyMarvellous ने अपने नए iPhone 15 Pro Max के बारे में एक डरावनी कहानी साझा की। उन्होंने गलत चार्जर के उपयोग के जोखिमों के बारे में बताते हुए अपना अनुभव शेयर किया। उनके फ़ोन को गैर-एप्पल चार्जर से कनेक्ट करने से एक बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई, जिससे फ़ोन ख़राब हो गया और यहाँ तक कि यूजर को चोट भी पहुँची।

NoisilyMarvellous ने बताया कि रात भर चार्ज करने के लिए उसके iPhone को गैर-Apple चार्जर में प्लग करने के बाद चार्जिंग केबल अत्यधिक गर्म हो गई। यह इतना गर्म हो गई चार्जर पिघल गया और यूजर का हाथ जल गया। नॉइसिलीमार्वलस ने कहा कि मुझे पता था कि आईफोन 15 प्रो मैक्स गर्म हो जाता है, लेकिन इसे एक महीने तक इस्तेमाल करने के बाद, रात भर चार्ज करते समय मेरा फोन इतना गर्म हो गया कि सचमुच मेरी उंगली जल गई। जब मैंने चार्जर निकाला , इसने कुछ प्लास्टिक पिघल गया था, शरीर पर जलने के निशान छोड़ दिए थे और यूएसबी-सी पोर्ट का धातु वाला हिस्सा फोन में चिपक गया था।

 

छोड़ने लायक नहीं मौका: पहली बार सीधे 20,000 रुपये सस्ता मिल रहा Google Pixel 7

 

यह कहानी हमें उन एक्सेसरीज़ के उपयोग के संबंध में Apple की चेतावनियों की याद दिलाती है जो आधिकारिक तौर ने दी है। यह लो-क्वालिटी वाले प्रोडक्ट के उपयोग के खतरों का एक मजबूत उदाहरण है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि सुरक्षा परीक्षण पास करने वाले जाने-माने ब्रांडों की एक्सेसरीज़ का उपयोग करना अधिक सुरक्षित है। लेकिन अज्ञात ब्रांडों से सस्ते ऑप्शन खरीदकर पैसे बचाने की कोशिश करने से गंभीर समस्याएं पैदा हो सकती हैं, जैसा कि नॉइसिलीमार्वलस और उसके महंगे फोन के साथ हुआ।

यह घटना दर्शाती है कि अधिकृत एक्सेसरीज़ के उपयोग पर Apple की सलाह का पालन करना कितना महत्वपूर्ण है। यह सिर्फ आपके महंगे डिवाइस की सुरक्षा के बारे में नहीं है, बल्कि खुद को सुरक्षित रखने के बारे में भी है। चूँकि Apple नकली एक्सेसरीज़ के इस्तेमाल के खिलाफ चेतावनी देती है, यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना एक स्पष्ट संदेश है कि इन चेतावनियों को सुनना क्यों आवश्यक है। इसलिए गलती से भी नकली चार्जर से अपना आईफोन चार्ज नहीं करें वरना कब क्या हो जाए इसके बारे में कोई कुछ नहीं कह सकता है। 

 

पुराने फोन से हो गए हो बोर! अगले साल आ रहे 5 धमाकेदार Smartphones



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments