Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalनक्‍सल हमले में BJP नेता तिरूपति कटला की मौत, कौन हैं वो?...

नक्‍सल हमले में BJP नेता तिरूपति कटला की मौत, कौन हैं वो? जानें


बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में शुक्रवार को संदिग्ध नक्सलियों ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता की हत्या कर दी. पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध नक्सलियों ने जनपद पंचायत के सदस्य तिरूपति कटला की धारदार हथियार से हत्या कर दी है. अधिकारियों ने बताया कि यह घटना तोयनार गांव में रात करीब आठ बजे हुई जब कटला एक शादी में शामिल होने गए थे.

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार जब कटला समारोह से बाहर निकले तब नक्सलियों ने उनपर धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस अधिकारियों ने बताया घटना के बाद उन्हें बीजापुर जिला अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. पिछले एक वर्ष में राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों द्वारा किसी भाजपा नेता की यह सातवीं हत्या है.

यह भी पढ़ें:- अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग में शिरकत करने पहुंचा इस मुस्लिम देश का PM, एयरपोर्ट पर हुआ भव्‍य स्‍वागत

एक साल में 7 BJP नेताओं की हत्‍या
पिछले साल नवंबर में विधानसभा चुनाव से पहले, भाजपा की नारायणपुर जिला इकाई के उपाध्यक्ष रतन दुबे की जिले के झाराघाटी थाना क्षेत्र के एक बाजार में धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी. दुबे तब चुनाव प्रचार कर रहे थे. पिछले वर्ष 20 अक्टूबर को मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के सरखेड़ा गांव में संदिग्ध माओवादियों ने भाजपा कार्यकर्ता बिरजू ताराम की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

बीजेपी कर चुकी जांच की मांग
जून में बीजापुर जिले में संदिग्ध नक्सलियों ने एक स्थानीय भाजपा नेता की हत्या कर दी थी. पिछले साल ही फरवरी में बस्तर संभाग में अलग-अलग स्थानों पर इसी तरह की घटनाओं में तीन भाजपा नेताओं की हत्या कर दी गई थी. पिछली कांग्रेस सरकार में विपक्ष में रही भाजपा ने इन हत्याओं को ‘लक्षित’ हत्याएं करार दिया था और इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की थी.

Tags: Bijapur news, BJP, Chhattisagrh news, Naxal attack



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments