Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEntertainmentनया नहीं है मल्टीस्टारर फिल्में बनने का ट्रेंड, 1965 में आई थी...

नया नहीं है मल्टीस्टारर फिल्में बनने का ट्रेंड, 1965 में आई थी पहली फिल्म, किया था बजट से 5 गुना ज्यादा कलेक्शन


मुंबई: रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) के निर्देशन में बनी मल्टीस्टारर फिल्म ‘सर्कस’ कल यानी 23 दिसंबर को रिलीज हो चुकी है. फिल्म में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के अलावा जैकलीन फर्नांडीज, पूजा हेगड़े, अश्विनी कालसेकर, मुकेश तिवारी, जॉनी लीवर, वरुण शर्मा, विजय पाटकर, सिद्धार्थ जाधव, सुलभा आर्या जैसे स्टार नजर आ रहे हैं. साथ ही फिल्म में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने कैमियो भी किया है. ये पहली मल्टीस्टारर फिल्म है,जिसे 2800 से 3200 तक के स्क्रीन्स पर रिलीज गया है.

फिलहाल रणवीर की इस फिल्म को बहुत अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है. ना ही फिल्म में कुछ नयापन नजर आ रहा है. लेकिन मल्टीस्टारर फिल्मों का ये सिलसिला नया नहीं है. इससे पहले भी कई मल्टीस्टारर फिल्में आ चुकी हैं और उन्होंने जबरदस्त कलेक्शन भी किया है. पहली मल्टीस्टारर फिल्म साल 1965 में रिलीज हुई थी, जिसका नाम था ‘वक्त’. यश चोपड़ा की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 6 करोड़ की कमाई की थी, जबकि फिल्म का बजट 1 करोड़ रुपए था. इस फिल्म में सुनील दत्त, राज कुमार, साधना, बलराज साहनी, शशि कपूर, शर्मिला टैगोर और रहमान समेत कई सितारों ने अभिनय किया था.

Bigg Boss: रुबीना दिलैक से अर्चना गौतम तक, कभी बनीं दोस्त, तो कभी टूटा दिल, कैट फाइट देख बौखला गए थे दर्शक

इन मल्टीस्टारर फिल्मों का रहा जबरदस्त कलेक्शन
मल्टीस्टार फिल्मों का ट्रेंड कोई नया नहीं है. काफी पहले से इस तरह की फिल्में दर्शकों का मनोरंजन करती आ रही हैं और ये सिलसिला अभी तक जारी है. जेपी दत्ता ने हमेशा बड़े सितारों और मल्टीस्टारर फिल्में बनाई जैसे उनकी फिल्म ‘बॉर्डर’ ने खूब वाहवाही लूटी थी. इसके अलावा शोले, अमर अकबर एंथोनी, मुकद्दर का सिकंदर, सौदागर, दिल चाहता है, कभी खुशी कभी गम, ओमकारा, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, दिल धड़कने दो जैसी कई मल्टीस्टारर फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कलेक्शन किया.

100 करोड़ क्लब में पहुंचने वाली पहली फिल्म थी ‘हम आपके हैं कौन’
शुरू से ही मल्टीस्टारर फिल्मों का कॉन्सेप्ट लोगों का दिल जीत रहा है. फिल्ममेकर के इस फॉर्मूल ने अक्सर बॉक्स ऑफिस सफलता ही हासिल की. दर्शकों के लिए भी नुकसान का ना होकर फायदे का सौदा होता है. ऑडियंस को एक ही टिकट के पैसों में चार से पांच सितारों के अभिनय से सजी फिल्म का लुत्फ उठाने का मौका मिल जाता है और उनके पैसे भी वसूल हो जाते हैं.

Tags: Bollywood news, Entertainment news., Ranveer Singh, Rohit shetty



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments