Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleनवंबर में दूसरी बार बदलेगी बुध की चाल...इन राशि वालों की हो...

नवंबर में दूसरी बार बदलेगी बुध की चाल…इन राशि वालों की हो जाएगी बल्ले-बल्ले


नीरज कुमार/बेगूसराय : ग्रहों में युवराज कहे जाने वाले बुध कुछ दिनों बाद धनु राशि में चले जाएंगे. इनके राशि परिवर्तन करने से बैंकिंग सेक्टर्स, विद्यार्थियों और युवाओं पर गहरा प्रभाव पड़ने वाला है. आपकों बता दें कि वैदिक ज्योतिष में बुध ग्रह को व्यापार, बुद्धि, तर्कशक्ति, अर्थव्यवस्था, वाणी और संप्रेषण का कारक माना जाता है. इसलिए बुध ग्रह की चाल में जब भी बदलाव होता है तो तो मनुष्य के जीवन पर गहरा प्रभाव डालता है.

बुध ग्रह आमतौर पर 1 महीने बाद गोचर करते हैं. लेकिन नवंबर में बुध ग्रह दो बार गोचर करने जा रहे हैं. जिसमें पहला 6 नवंबर को बुध ग्रह वृश्चिक राशि तो वहीं मिथिला पंचांग के मुताबिक 25 नवंबर को बुध ग्रह धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. जिसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं ये भाग्यशाली राशियां कौन सी है.

यह भी पढ़ें : यहां सूर्य देव को तीन पहर अर्घ्य देने का है विधान, जानें इस मंदिर में क्यों है ऐसी मान्यता

25 नवंबर को लगेगा बुध गोचर

बेगूसराय के ज्योतिषाचार्य पंडित रिपुसुदन ठाकुर ने लोकल 18 से जानकारी साझा करते हुए बताया कि मिथिला पंचांग के मुताबिक 25 नवंबर को बुध ग्रह धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. जिसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर देखने को मिलेगा. इस गोचर के दौरान बैंकिंग सेक्टर्स और विद्यार्थियों को नुकसान पहुंच सकता है. इस दौरान नए कार्य की शुरुआत करने से लोगों को परहेज करना चाहिए.

यह भी पढ़ें : भैया-दूज में लकड़ी के पीढ़ा पर ही भाई को बिठाती है बहन, जानें क्या है इसके पीछे की मान्यता

इन राशियों को होगा फायदा

ज्योतिषाचार्य पंडित रिपुसुदन ठाकुर ने बताया कि मेष, कन्या और मकर राशियों के लिए बुध गोचर शुभ माना जाता है. इन राशियों के जातकों को बुध ग्रह का दो बार राशि परिवर्तन शुभ फलदायी साबित हो सकता है. इस समय इस राशि के जातकों के आय में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है. साथ हीं आय के नए स्त्रोत बन सकते हैं. वहीं इस समय आपको पुराने निवेश से लाभ होगा और धन की प्राप्ति होगी. वहीं इस गोचर से पैतृक संपत्ति में भी वृद्धि हो सकती है. नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति और बेहतर करियर के अवसर मिल सकते हैं.

Tags: Begusarai news, Bihar News, Local18, Religion 18, Zodiac Signs



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments