Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsनवोदय विद्यालय में निकली बंपर भर्ती, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन,...

नवोदय विद्यालय में निकली बंपर भर्ती, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन, हर महीने मिलेंगे 35750 रुपए


NVS Recruitment 2023: नवोदय विद्यालय में नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर है। एनवीएस की तरफ से 321 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी navodaya.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे आवेदन निर्धारित तारीख तक कर दें। क्योंकि इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा।जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 10 जून 2023 है। भर्ती के जरिए पीजीटी, टीजीटी व अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। हालांकि, ये भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट पर हैं। लेकिन अच्छा काम करने वालों को बाद में रेगुलर भी किया जा सकता है।

BTSC JE Recruitment 2023: बिहार में जेई के हजारों पदों पर भर्ती, जानें योग्यता और अन्य डिटेल


शैक्षिक योग्यता
आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं/ संबंधित विषय में ग्रेजुएशन/पोस्ट-ग्रेजुएशन/ बीएड की डिग्री भी होनी चाहिए। साथ ही अभ्यर्थी के पास कार्य अनुभव भी होना चाहिए। अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है।

आयु सीमाअभ्यर्थियों की आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है।

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों को उनके एकैडमिक रिकॉर्ड पर शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन होगा और फाइनल तैनाती दे दी जाएगी। भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं होगी।

सैलरी
चयनित अभ्यर्थियों को 34,125 रुपये से लेकर 35,750 रुपये प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी। अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक किया जा सकता है।

नवोदय भर्ती के लिए ऐसे करें अप्लाई
स्टेप 1: ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2: होमपेज पर, ‘Recruitment’ लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: भर्ती नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 4: यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करके फॉर्म भरें और फीस जमा करें।
स्टेप 5: इसके बाद फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments