Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeLife Styleनहीं होगा 2024 में राहु-केतु का राशि परिवर्तन! फिर भी मालामाल होंगे...

नहीं होगा 2024 में राहु-केतु का राशि परिवर्तन! फिर भी मालामाल होंगे इन राशियों के लोग


सर्वेश श्रीवास्तव/ अयोध्याः नया साल शुरू होने में अब महज चंद घंटे बाकी है यानी कि साल 2023 खत्म होगा और साल 2024 की शुरुआत होगी. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में समय के साथ ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति भी बदलती रहती है. ज्योतिष शास्त्र में राहु और केतु की स्थिति को भी बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. इतना ही नहीं इन दोनों ग्रहों को छाया ग्रह भी कहा जाता है.

ज्योतिष गणना के अनुसार राहु और केतु लगभग 15 महीने बाद राशि परिवर्तन करते हैं. साल 2024 राहु और केतु राशि परिवर्तन तो नहीं करेंगे. लेकिन कुछ राशि के जातकों पर अपना सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालेंगे. आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे कि राहु -केतु किन राशि के जातकों को मालामाल करने वाले हैं.

मीन राशि में विराजमान रहेंगे राहु
अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष शास्त्र में राहु और केतु को बहुत महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है. यह दोनों ग्रह लगभग डेढ़ साल बाद अपना राशि परिवर्तन करते हैं. साल 2024 शुरू होने वाला है. लेकिन साल 2024 में राहु-केतु का राशि परिवर्तन नहीं होगा. हालांकि साल 2024 में भी राहु मीन राशि में विराजमान रहेंगे और केतु कन्या राशि में विराजमान रहेंगे. लेकिन अन्य ग्रहों के राशि परिवर्तन करने के प्रभाव से राहु-केतु भी कई शुभ संयोग का निर्माण भी करेंगे. जिससे कुछ राशि की जातकों को काफी लाभ मिलेगा.

वृषभ राशि : राहु और केतु के नए साल में प्रवेश करने से वृषभ राशि की जातकों को व्यापार में लाभ होगा, साथ ही आय में जबरदस्त इजाफा होगा. साल 2024 में धन आगमन के नए मार्ग बन सकते है, व्यापार में वृद्धि होगी.

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए साल 2024 बहुत अच्छा रहेगा. इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. साथ ही शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी. जातकों की धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. नौकरी पेशा करने वाले जातकों को नौकरी में प्राद्धोन्नति मिलेगी.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों के लिए साल 2024 का समय काफी अनुकूल रहेगा. कुंभ राशि की जातकों के लिए साल 2024 में केतु धन भाव में रहेंगे और अचानक धन लाभ का योग बनेगा.

(नोट: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र द्वारा आधारित है न्यूज़ 18 किसी भी तथ्य की पुष्टि नहीं करता )

Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News Hindi



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments