Tuesday, September 3, 2024
Google search engine
HomeLife Styleनाम नॉनवेज वाला... लेकिन है ये शद्ध शाकाहारी, मिलेगा अरबी स्वाद, खाने...

नाम नॉनवेज वाला… लेकिन है ये शद्ध शाकाहारी, मिलेगा अरबी स्वाद, खाने वालों की लगती है भीड़


संजय यादव/बाराबंकी: वैसे आज के समय मे लोग चटपटा और तीखा खाना पसंद करते हैं. पर यहां का पनीर शवारमा हर उम्र के लोगों की खाने के लिए लाइन लगती है. बाराबंकी शहर में एक पनीर शवारमा वाला ऐसा है, जो कि करीब 4 सालों अपने स्वाद और क्वालिटी के लिए जाना जाता है. इस स्टॉल पर पनीर शवारमा, चिकन शवारमा, तंदूरी शवारमा, क्रीमी शवारमा सहित कई प्रकार के व्यंजन बनाए जाते हैं. ये खाने में काफी हेल्दी भी होता है साथ ही साथ इसमें पड़े मसाले इसे और भी ज़्यादा टेस्टी बना देते हैं.

सबसे खास बात यह है कि इस स्टॉल पर अलग ही प्रकार का पनीर शवारमा बनाया जाता है. इस पनीर शवारमा को बेहद खास रेसिपी से तैयार किया जाता है. आलम यह है कि इस स्टॉल के लगते ही खाने वालों भीड़ लग जाती है. बाराबंकी शहर के छाया चौराहे पर शवारमा हब का स्टॉल लगता है. इनका पनीर शवारमा इतना ज्यादा मशहूर है कि इसका मजा लेने दूर-दूर से लोग यहां आते हैं. मोहम्मद शोएब को इस स्टॉल को लगाते हुए 4 साल हो गए हैं. जिन्होंने अपनी क्वालिटी और स्वाद से अपनी अलग पहचान बना ली है. इनके यहां का पनीर शवारमा लोगों को काफी पसंद आ रहा है.

स्वाद है लाजबाव
शवारमा हब के स्टॉल की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां आपको स्वादों की अलग-अलग वैरायटी मिलती है. जिसे खाने के लिए ग्राहकों की लाइन लगती है. वहीं मोहम्मद शोएब के मुताबिक वह अपने यहां साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखते हैं. उनके यहां दूर-दूर से लोग खास तौर पर पनीर शवारमा का मजा लेने आते हैं. वहीं मोहम्मद शोएब ने कहा, ‘पूरे शहर में पनीर शवारमा का स्टॉल एक मात्र मेरा ही लगता है जो हम पनीर शवारमा बनाते हैं इसमें हम अपने पास से खड़ा मसाला कूट पीस कर डालते हैं और इसमें पनीर, गाजर, प्याज, टमाटर, शिमला, मिर्च, बंद गोभी के साथ में शुद्ध बटर चिली ब्रेड का इस्तेमाल करके इसे तैयार करते हैं.

आपको लाजवाब शवारमा खाने को मिल जायेगा
मोहम्मद शोएब ने कहा, ‘हमारे यहां का पनीर शवारमा काफी पसंद आता है रेट की बात करें तो पनीर शवारमा हमारे यहां 30 रुपये में लोगो को खिला रहे हैं. वहीं ग्राहकों ने बताया कि यहां का पनीर शवारमा काफी लाजवाब है. औरों से काफी स्वादिष्ट रहता है. हमने कई जगह और भी पनीर शवारमा खाया है. इनके जैसा टेस्ट किसी का नहीं है और दाम भी काफी कम है और क्वालिटी में कोई कमी नहीं है. इसीलिए हम लोग यहां अक्सर खाने आते हैं.

Tags: Food 18, Local18



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments