Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeNationalनीता अंबानी को 'ब्यूटी विद ए पर्पस ह्यूमैनिटेरियन अवार्ड' से सम्मानित किया...

नीता अंबानी को ‘ब्यूटी विद ए पर्पस ह्यूमैनिटेरियन अवार्ड’ से सम्मानित किया गया


मुंबई. रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी को जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आयोजित 71वें मिस वर्ल्ड फाइनल के अवसर पर प्रतिष्ठित ‘ब्यूटी विद ए पर्पस ह्यूमैनिटेरियन अवार्ड’ से सम्मानित किया गया. प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता द्वारा दिए गए इस सर्वोच्च पुरस्कार को स्वीकार करते हुए उन्होंने दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने में महिलाओं को सशक्त बनाने के महत्व पर रोशनी डाली. नीता अंबानी ने इस उद्देश्य के प्रति अपनी आजीवन प्रतिबद्धता की पुष्टि की.

यह पुरस्कार दक्षिण अफ्रीका के दिवंगत राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला और ‘ऑपरेशन हंगर’ की संस्थापक इना पर्लमैन जैसे प्रतिष्ठित लोगों को पहले मिल चुका है. यह पुरस्कार शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, कला और संस्कृति के क्षेत्रों में भारतीय महिलाओं और बालिकाओं के साथ खेल, परोपकार और उससे भी आगे नीता अंबानी के काम के महत्व को दुनिया के सामने पेश करता है.

नीता अंबानी और उनकी टीम ने शानदार काम किया; IOC अध्यक्ष थॉमस बाख ने फिर की तारीफ

गौरतलब है कि समाज कल्याण के कार्यों हेतु वर्ष 2010 में रिलायंस फाउंडेशन नाम के चैरिटेबल ट्रस्ट की स्थापना की गई थी. यह देश का सबसे बड़ा निजी सेवा ट्रस्ट है. इसमें ग्रामीण इलाकों में शिक्षा, स्वास्थ्य, कला-संस्कृति और खेल की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती हैं. इसके अलावा रिलायंस फाउंडेशन प्राकृतिक आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में भी देश के विभिन्न हिस्सों में बेहतरीन सेवाएं देता है. रिलायंस फाउंडेशन के अतिरिक्त देश में शिक्षा व्यवस्था के सुधार हेतु इन्होने ‘सबके लिए शिक्षा’ की शुरुआत की है. इस अभियान ने अभी तक देश के हजारों गरीब बच्चों को शिक्षा उपलब्ध कराई जा चुकी है.

(डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

Tags: Nita Ambani, Reliance, Reliance Foundation, Reliance industries



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments