Sunday, September 15, 2024
Google search engine
HomeSportsनीरज चोपड़ा के परिवार ने एशियन गेम्स 2023 गोल्ड का ऐसे मनाया...

नीरज चोपड़ा के परिवार ने एशियन गेम्स 2023 गोल्ड का ऐसे मनाया जश्न, पिता बोले- उसने अपना वादा पूरा किया


ऐप पर पढ़ें

भारत के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने बुधवार को एशियन गेम्स 2023 में गोल्ड पर निशाना साधा। उन्होंने 88.88 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ स्वर्ण जीता और अपने खिताब का बचाव किया। नीरज ने एशियन गेम्स 2018 में भी गोल्ड हासिल किया था। नीरज के फिर से एशियन गेम्स चैंपियन पर उनके परिवार और रिश्तेदारों ने गांव में जमकर जश्न मनाया। बता दें कि नीरज ने डेढ़ महीने से भी कम समय में दूसरा गोल्ड अपने नाम किया है। उन्होंने अगस्त के आखिर में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में गोल्ड जीता था। वह चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय बने थे।

नीरज हरियाणा में पानीपत के खंदरा गांव के रहने वाले हैं। नीरज ने जैसे ही हांगझोऊ एशियन गेम्स में गोल्ड पर कब्जा किया तो घर में मिठाई बंटनी शुरू हो गईं। परिवार वालों, रिश्तेदारों और गांव के निवासियों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी। अनेक लोग नीराज के मैदान में उतरने से पहले उनके आवास पर जमा हो गए थे। पिता सतीश चोपड़ा ने कहा, ”नीरज ने देश के लिए एक और गोल्ड मेडल जीतकर अपना वादा पूरा किया है। उसपर न सिर्फ परिवार बल्कि पूरे देश को गर्व है।”

एशियन गेम्स 2023 की मेडल टैली में भारत ने एक दिन में तोड़े 2 धांसू रिकॉर्ड, चीन पहुंचा 300 के पार

गौरतलब है कि नीरज का पहला थ्रो तकनीकी समस्याओं के कारण रद्द कर दिया गया था। उसके बाद उन्होंने अपना पहला थ्रो दोबारा फेंका। नीरज चोपड़ा ने अपने चौथे प्रयास के साथ सीजन का सर्वश्रेष्ठ 88.88 मीटर थ्रो करते हुए एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। वहीं, भारत को किशोर जेना ने पुरुष भाला फेंक स्पर्धा का सिल्वर अपनी झोली में डाला। जेना ने 87.54 मीटर के साथ रजत हासिल किया। जेना ने एक समय 86 .77 मीटर के अपने तीसरे थ्रो के साथ नीरज के खलाफ बढ़त बना ली थी लेकिन उसके बाद वह पिछड़ गए।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments