Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeLife Styleनौकरी में प्रमोशन के लिए रक्षा बंधन पर करें 4 ज्योतिष उपाय

नौकरी में प्रमोशन के लिए रक्षा बंधन पर करें 4 ज्योतिष उपाय


हाइलाइट्स

रक्षाबंधन पर किए जाने वाले उफाय बेहद कारगर सिद्ध हो सकते हैं.
भाई के निमित्त 4 उपाय तरक्की में सहायक हो सकते हैं.

Raksha Bandhan 2023 Upay : भाई बहन के स्नेह का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार सनातन धर्म में विशेष महत्व रखता है. इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर उनसे अपनी रक्षा का वचन लेती है. भाई भी बदले में उपहार देकर अपनी बहन की रक्षा का वचन देता है. इस बार रक्षाबंधन का पर्व दो दिन यानी 30 और 31 अगस्त 2023 को मनाया जा रहा है. 30 अगस्त को भद्रा लग रहा है जिसके कारण राखी बांधने का शुभ मुहूर्त रात 09:02 बजे से अगले दिन 31 अगस्त सुबह 07:05 बजे तक रहेगा. 30 तारीख को पूरे दिन भद्राकाल रहेगा जिसके कारण इस समय राखी बांधना अशुभ होता है. राखी के दिन वे कौनसे उपाय हैं जिन्हें करने से आपके भाई को तरक्की मिल सकती है जानेंगे भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

नौकरी में तरक्की का उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आप चाहते हैं कि आपके भाई को नौकरी में तरक्की मिले तो रक्षा बंधन के दिन भाई को राखी बांधने के बाद एक फिटकरी लेकर भाई के ऊपर से सात बार उतार दें. फिटकरी वारते समय ॐ सोमेश्वराय नमः मंत्र का जाप करें. अब इस फिटकरी को जला दें. नौकरी से जुड़ी जितनी भी परेशानियां हैं सब समाप्त हो जाएंगी.

यह भी पढ़ें – क्या आपकी कुंडली में भी है चामर योग? कैसे करें इसकी पहचान? जानें इस योग से होने वाले लाभ

भाई के जीवन में खुशहाली और मानसिक शांति का उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रक्षाबंधन वाले दिन भाई को राखी बांधने के बाद चंद्रमा को अर्घ्य जरूर दें, अर्घ्य देते समय अपने भाई का मन ही मन नाम लें इस उपाय से आपके भाई के जीवन में खुशहाली आएगी और उन्हें मानसिक शांति मिलेगी.

हनुमान मंदिर जाकर करें उपाय

वैदिक ज्योतिष के अनुसार यदि आप चाहते हैं कि आपके और आपके भाई के जीवन में किसी भी तरह की बाधा ना आए तो रक्षाबंधन वाले दिन हनुमान मंदिर जाकर बजरंगबली को राखी बांधे फिर मिठाई और नारियल का भोग लगाएं. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें.

यह भी पढ़ें – पूजा घर में भूलकर भी न रखें इस धातु के बर्तन, घर में छा जाएगी कंगाली, हो सकता है आर्थिक नुकसान

आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने का उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आप चाहते हैं कि आपको कभी भी आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े और आपके पास हमेशा धन आगमन के रास्ते बने रहें, तो रक्षाबंधन वाले दिन लाल कपड़ा लेकर उसमें चावल, एक रुपए का सिक्का और सुपारी रखकर उसे बांध लें और इस पोटली को जहां धन रखते हैं वहां या फिर तिजोरी में संभाल कर रखें.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Rakshabandhan, Religion



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments