Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalपंजाब में किसान आंदोलन से आज निरस्त रहेंगी कई ट्रेनें, मुश्किल होगा...

पंजाब में किसान आंदोलन से आज निरस्त रहेंगी कई ट्रेनें, मुश्किल होगा सफर


ऐप पर पढ़ें

मांगें पूरी न होने से के चलते पंजाब में किसान आंदोलन तेज हो गया है। गुरुवार को अंबाला व फिरोजपुर सेक्शन पर किसान ट्रैक पर पहुंच गए। इसके कारण कई ट्रेनें निरस्त करनी पड़ीं। शुक्रवार को भी काफी ट्रेनों का संचालन प्रभावित होगा।मुरादाबाद रेल मंडल प्रबंधन ने मीडिया को बताया, किसान आंदोलन के चलते मुरादाबाद रेल मंडल की आठ ट्रेनों को निरस्त किया गया, जबकि कई ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट, शार्ट ओरिजनेट व डायवर्ट किया गया है।

गुरुवार को (13006) पंजाब मेल, (15212) जननायक, (14632) अमृतसर देहरादून, (14631) देहरादून अमृतसर एक्सप्रेस ओरिजनेटिंग स्टेशनों से निरस्त करनी पड़ी। बरेली जंक्शन पर भी यात्री ट्रेनों का इंतजार करते रहे। जब एनाउंसमेंट हुआ और मोबाइल पर मैसेज पहुंचा तो यात्रियों ने अपने टिकट रिफंड कराए।

शुक्रवार को (04652) अमृतसर-जयनगर स्पेशल, (12054) अमृतसर-हावड़ा जनशताब्दी भी ओरिजन स्टेशनों से नहीं चलाई जाएंगी। जबकि 16 ट्रेनों को डायवर्जन, शार्ट टर्मिनेट, शार्ट ओरिजनेट किया जाएगा। सीनियर डीसीएम का कहना है, पंजाब में किसान आंदोलन के कारण मुरादाबाद से होकर निकलने वाली 24 ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। शुक्रवार को भी कई ट्रेन निरस्त रहेंगी। कुछ शार्ट चलेंगी।

डीआरएम से शिकायत के बाद बदला इंजन

राजेंद्रनगर के अशोक व सिविल लाइंस के विभूति अग्रवाल और राकेश का परिवार भी ट्रेन में था। रात का समय था, बच्चे परेशान हो गए। डीआरएम मुरादाबाद से शिकायत की गई। इसके बाद दूसरा इंजन लगाया गया। ट्रेन करीब 228 घंटा की देरी से सुबह छह बजे जंक्शन पहुंची। वहीं (14003) नई दिल्ली- मालदा टाउन एक्सप्रेस और (12356) अर्चना एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें निरस्त रहीं।

यह ट्रेन भी आईं लेट

● अवध असम-01.16 घंटा

● सुशासन एक्सप्रेस – 03.42 घंटा

● लोहित एक्सप्रेस- 01.22 घंटा

● उपासना – 08.36 घंटा

● दून एक्सप्रेस- 05.56 घंटा

एसी सुपरफास्ट का इंजन फेल, सुबह दो घंटा रही लेट

नई दिल्ली-लखनऊ एसी सुपरफास्ट का हापुड़ के पास बाबूगढ़ में इंजन फेल हो गया। जिसकी वजह से यह ट्रेन ढ़ाई घंटा देरी से बरेली जंक्शन पहुंची। अन्य ट्रेनें भी आठ-आठ घंटे तक देरी से आईं। रेल के मुताबिक, बुधवार रात करीब एक बजे ट्रेन का हापुड़ से पहले बाबूगढ़ स्टेशन पर इंजन बंद हो गया। लोको पायलट व सहायक लोको पायलट ठीक करने में जुटे। दो घंटा से अधिक बीत गया।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments