Thursday, July 18, 2024
Google search engine
HomeLife Styleपरफेक्‍ट दिखने के लिए चेहरे के शेप के अनुसार चुनें बिंदी, चांद...

परफेक्‍ट दिखने के लिए चेहरे के शेप के अनुसार चुनें बिंदी, चांद सा दिखेगा चेहरा


हाइलाइट्स

ओवल शेप के चेहरे पर हर तरह की बिंदी अच्‍छी लगती है.
अगर आपका चेहरा गोल है तो कभी भी लंबी बिंदी ना लगाएं.

Best Bindi For Oval Face Shape Women: इंडियन अटायर के साथ चेहरे पर लगी एक बिंदी खूबसूरत में चार चांद लगाती है. यही नहीं, ये आपके मेकअप और आउटफिट को भी कंप्‍लीट बनाने के काम आती है. ऐसे में महिलाएं बॉलीवुड और टीवी सीरियल की एक्‍ट्रेस को देखकर मेकअप और फैशन करना पसंद करती हैं और बिंदी भी उसी तरह का लगाना अच्‍छा मानती हैं. लेकिन आपको बता दें कि अगर आप अपने चेहरे के शेप के अनुसार ही बिंदी का चुनाव करें तो ये आपके चेहरे की खुबसूरती का निखारने का काम करेंगे. यहां हम आपको बताते हैं कि किस फेस के साथ कौन सी बिंदी अच्‍छी लगेगी.

फेस के आकार के मुताबिक लगाएं ऐसी बिंदी

गोल चेहरे के लिए
अगर आपका चेहरा गोल है तो आप पर गोल बिंदी ही सबसे अच्‍छी लगेगी. गोल चेहरे पर कभी भी लंबी बिंदी ना लगाएं. ये आपके लुक के साथ सूट नहीं करती है और ऑड लुक देती है.

चौकोर चेहरे के लिए
अगर आपका चेहरा चौकोर शेप का है तो आप हमेशा छोटी छोटी बिंदियां ही चुनें. बड़ी बिंदी आप पर नहीं जंचेगी. आप पर गोल और लंबे आकार की बिंदी अच्‍छी लगेगी.

इसे भी पढ़ें: इन 7 कारणों से होते हैं आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स, खूबसूरत दिखना है तो ना करें ये गलतियां

अंडाकार चेहरे के लिए
अंडाकार यानी कि ओवल शेप के चेहरे पर हर तरह की बिंदी अच्‍छी लगती है. लेकिन अगर आपका माथा चौड़ा है तो बेहतर होगा कि आप लंबी बिंदी लगाने से बचें. आप हर बार अलग अलग तरह की बिंदियां ट्राई कर सकती हैं.

इसे भी पढ़ें : सर्दियों में स्किन केयर के लिए इन चीजों की भी है जरूरतस्किन बनेगी ग्लोइंग

त्रिकोणाकार चेहरा
अगर आपका चेहरा ट्राइंगल शेप का है यानी त्रिकोणाकार है तो आपके चेहरे पर भी हर तरह की बिंदी सूट करेगी. आप अपने हर कॉस्ट्यूम और फंक्शन के अनुसार तरह तरह की बिंदियों का चुनाव कर सकती हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments