Tuesday, September 3, 2024
Google search engine
HomeLife Styleपरफेक्ट लुक के लिए पहली बार साड़ी पहनने के टिप्स

परफेक्ट लुक के लिए पहली बार साड़ी पहनने के टिप्स


हाइलाइट्स

पहली बार जॉर्जेट या शिफॉन जैसी लाइट वेट साड़ी कैरी करना बेहतर होगा.
साड़ी कैरी करने के बाद इसको अच्छी तरह से पिन करना न भूलें.

First Time Saree Wearing Tips: किसी खास मौके पर ज्यादातर महिलाएं साड़ी पहनना पसंद करती हैं. लेकिन पहली बार साड़ी पहनते समय कुछ महिलाओं को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. जिसके चलते (Saree wearing tips) कई बार न चाहते हुए भी साड़ी पहनने का प्लान कैंसिल करना पड़ जाता है. ऐसे में जरूरी है कि पहली बार साड़ी कैरी करने से पहले कुछ चीजों पर ध्यान दिया जाये.

बता दें कि पहली बार साड़ी पहनते समय साड़ी की फैब्रिक और वेट से लेकर, प्लीट्स बनाने और पल्लू संभालने तक कई तरह की दिक्कतें सामने आती हैं. लेकिन कुछ टिप्स को फॉलो करके आप आसानी के साथ मिनटों में साड़ी कैरी कर सकती हैं और परफेक्ट लुक में नजर आ सकती हैं. तो आइये जानते हैं पहली बार साड़ी पहनने के तरीके के बारे में.

लाइट वेट साड़ी चुनें
पहली बार साड़ी पहनते समय जरूरी है कि हल्की साड़ी का चुनाव किया जाये. दरअसल कुछ महिलाएं पहली बार साड़ी पहनने के लिए कांजीवरम या बनारसी जैसी हैवी साड़ियों का सेलेक्शन कर लेती हैं. जिसको बांधना और संभालना तो मुश्किल होता ही है. साथ ही इसे पहनकर आप अनकम्फर्टेबल भी महसूस कर सकती हैं. इसलिए पहली बार साड़ी पहनने के लिए बेहतर होगा कि आप जॉर्जेट, शिफॉन या फिर कॉटन की हल्की साड़ी सेलेक्ट करें.

ये भी पढ़ें: चेहरे पर पड़ गए हैं चश्मे के निशान, 6 तरीकों का करें इस्तेमाल, मिनटों में हो जाएंगे रिमूव

प्री-प्लीट्स ऑप्शन ट्राई करें
साड़ी कैरी करते समय अगर आपको प्लीट्स बनाने में दिक्कत आती है. तो ऐसे में आप साड़ी को पहले से ही प्लीट कर सकती हैं. इस तरह से साड़ी कैरी करने में आपको काफी आसानी होगी और आप मिनटों में अच्छी तरीके से साड़ी पहन सकेंगी. इतना ही नहीं साड़ी में आपका लुक भी एकदम परफेक्ट नजर आएगा.

साड़ी को पिन जरूर करें
साड़ी को संभालने और परफेक्ट लुक के लिए इसे अच्छी तरीके से पिन करना जरूरी है. इसके लिए आप पल्लू के साथ ही प्लीट्स को भी पिन करना न भूलें. इससे आपको साड़ी संभालने में आसानी होगी और प्लीट्स के खुलने का डर भी नहीं रहेगा. इसके साथ ही साड़ी को पिनअप करने से आपका लुक भी काफी ऑर्गेनाइज्ड दिखाई देगा.

ये भी पढ़ें: मानसून में करवाने या हटवाने जा रही हैं नेल एक्सटेंशन, 5 बातों का जरूर रखें ख्याल, वरना हो सकती हैं ये दिक्कतें

हैवी ब्लाउज कैरी न करें
अगर आप पहली बार साड़ी पहन रही हैं तो बेहतर होगा कि आप ज्यादा हैवी ब्लाउज कैरी न करें. अगर आप चाहें तो साड़ी में यूनीक लुक कैरी करने के लिए लाइट वेट ब्लाउज के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं. ऐसे में बेहतर होगा कि आप शर्ट स्टाइल ब्लाउज, क्रॉप टॉप ब्लाउज या फिर स्पेगेटी ब्लाउज का चुनाव करें.

पेटीकोट की फिटिंग और मैचिंग पर दें ध्यान
साड़ी पहनने से पहले पेटीकोट की फिटिंग और मैचिंग पर ध्यान देना भी जरूरी है. दरअसल पहली बार साड़ी पहनने पर महिलाएं कम घेर वाला पेटीकोट कैरी कर लेती हैं. जिसकी वजह से उनको चलने में दिक्कत हो सकती है. इसलिए जरूरी है कि पेटीकोट की फिटिंग को नजरअंदाज बिल्कुल न करें. इसके साथ ही साड़ी की मैचिंग का पेटीकोट चुनें, ये साड़ी को आकर्षक लुक देने में मदद करेगा.

Tags: Fashion, Lifestyle, Women



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments