Tuesday, September 3, 2024
Google search engine
HomeNationalपरमिट के बदले 'सुविधा शुल्क' ले रहा रेंजर रंगे हाथों पकड़ाया तो...

परमिट के बदले ‘सुविधा शुल्क’ ले रहा रेंजर रंगे हाथों पकड़ाया तो रह गया हक्का-बक्का! मुकदमा दर्ज


हाइलाइट्स

घूस की शिकायत पर वन अधिकारी के खिलाफ हुई कार्रवाई.
लखनऊ की एंटी करप्शन टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा.
क्षेत्रीय वन अधिकारी के खिलाफ केके जैन पर केस हुआ दर्ज.

हरदोई. बिलग्राम क्षेत्र में तैनात रेंजर केके जैन को एंटी करप्शन टीम ने ‘सुविधा शुल्क’ यानी रिश्वत की रकम लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, एक ठेकेदार पेड़ काटना चाहता था, जिसके लिए उसने परमिट के लिए आवेदन किया था. परमिट जारी करने के बदले में रेंजर ने ‘सुविधा शुल्क’ की मांग की थी. पीड़ित व्यक्ति ने सुविधा शुल्क मांगे जाने की शिकायत एंटी करप्शन टीम से कर दी. उसकी शिकायत पर एंटी करप्शन टीम ने बुधवार की शाम रेंजर के के जैन को रंगे हाथों पकड़ लिया और उन्हें अपने साथ पूछताछ के लिए ले गई.

इस संबंध में जब डीएफओ शशिकांत से जानकारी चाही तो उनका फोन अर्दली ने उठाया. अर्दली ने बताया कि साहब लखनऊ मीटिंग में हैं. बहरहाल, इस कार्रवाई से ‘सुविधा शुल्क’ मांगने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है. बता दें कि हरदोई में अधिकारियों व कर्मचारियों के लगातार रिश्वत मांगने के कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए हैं. जनपद में इससे पूर्व कई बार एंटी करप्शन की टीम ने लेखपाल समेत कई अन्य कर्मचारियों को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद ही जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करने के निर्देश सभी सरकारी कर्मचारियों को दिए गए थे. लेकिन, सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी बिना रिश्वत आज भी बहुत से कार्य नहीं होते हैं. सरकार लगातार मोबाइल पर मेसेज भेजकर लोगों को जागरूक करने का काम करती है, फिर भी प्रदेश में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगता हुआ नहीं दिख रहा.

Tags: Bribe, Bribe news, Bribery, Corruption case, Corruption news, Hardoi crime news, Hardoi News, Up crime news, Uttar pradesh crime news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments