Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeNationalपहली बारिश में ही लबालब हुईं बेंगलुरु की सड़कें, आईटी हब में...

पहली बारिश में ही लबालब हुईं बेंगलुरु की सड़कें, आईटी हब में बाढ़ जैसे हालात


बेंगलुरु: अभी मानसून ने ठीक से रफ्तार भी नहीं पकड़ी है लेकिन बेंगलुरु की सड़कों पर बाढ़ से हालात बन गए हैं. सोमवार को मानसून की पहली बारिश पड़ते ही ईस्ट बेंगलुरु की सड़कें पानी में डूबी नजर आईं. मराठाहल्ली, वरथुर और कई मुख्य सड़कें बारिश से प्रभावित दिखी. इनमें ज्यादातर इलाके वह हैं जहां आईटी कंपनी से जुड़े लोग रहते हैं.

इन इलाकों के अलावा व्हाइटफील्ड जैसे पॉश इलाकों में 60 मिमी बारिश दर्ज की गई. यह वही इलाके हैं जहां पिछले साल सितंबर में लगातार हुई बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए थे. इस वजह से  घरों, विला और आईटी कंपनी को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा था.

वहीं बेंगलुरु में अगले कुछ दिनों तक और बारिश होने का अनुमान जताया जा रहा है. इसी बीच कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के आज शहर का दौरा करने की उम्मीद जताई जा रही है. वरथुर इलाके के निवासियों ने इलाके के जलमग्न होने की पीछे अतिक्रमण को वजह बताया है. कुछ दिन पहले उपमुख्यमंत्री ने भी अधिकारियों को अतिक्रमण हटाने को लेकर जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए थे.

ये भी पढ़ें- Crime News: बेंगलुरु में बेटी ने मां की हत्या की, शव को ट्रॉली बैग में भरकर पहुंच गई थाने और फिर…

सोमवार को बारिश होने के साथ ही सड़कों पर पानी भर जाने के वीडियो की जैसे सोशल मीडिया पर बाढ़ आ गई. कोई सड़कों पर नाव चलाने की सलाह देता नजर आया तो किसी ने लिखा कि एक घंटे की बारिश में बेंगलुरु की सड़कों का हाल कैसा हो गया है. इन वीडियों में पानी से लबालब सड़कों पर कारें और दो पहिया वाहन रेंगते नजर आए.

” isDesktop=”true” id=”6497519″ >

इसी बीच बाकी बची हुई कसर अरब सागर पर बने चक्रवात बिपरजॉय ने पूरी कर दी है. इस वजह से बेंगलुरु और कर्नाटक के तटीय इलाकों में 4-5 दिन तक मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान है.

Tags: Bengaluru News, Floods, Monsoon, Monsoon Update



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments