Friday, July 19, 2024
Google search engine
HomeLife Styleपहले आग देख डर गए लोग... फिर मुंह में डालते ही निकला...

पहले आग देख डर गए लोग… फिर मुंह में डालते ही निकला धुआं, बोले वाह!


विक्रम कुमार झा/पूर्णिया. अभी के समय में लोग नई-नई चीजों का एक्सपेरिमेंट करना चाहते हैं. वहीं, कई लोग पान खाने के शौकीन होते हैं तो कई लोग एक्सपेरिमेंट करने के लिए भी पान खाने का मन बना लेते हैं. ऐसे में हम आपको बताते हैं कि अगर आपने भी अब तक फायर वाला पान नहीं खाया है तो आप भी पूर्णिया के यहां पहुंच कर फायर वाला पान खाकर अपना अनुभव साझा कर खूब मजा ले सकते हैं. पूर्णिया के कला भवन स्थित कैथोलिक चर्च के ग्राउंड में 10 दिवसीय डिज्नीलैंड मेला आना होगा. जहां फायर के साथ स्मोक वाला पान का मजा ले सकते हैं.

फायर पान खाने आए ग्राहक गुड़िया कुमारी, प्रशांत कुमार, मनोज कुमार, प्रवीण कुमार सहित अन्य ने कहा कि उसने जिंदगी में पहली बार फायर वाला पान खाया. पान खाने से पहले उन्हें ऐसा महसूस हो रहा था कि कहीं आग के लपेटे में उनका मुंह ना जल जाये. लेकिन फायर वाला पान खाने के बाद उन्हें अच्छी अनुभूति हुई. ग्राहकों ने कहा कि वह फायर वाला पान खाकर काफी खुश हुए. उन्हें यह एक्सपेरिमेंट बहुत अच्छा लगा. उन्होंने पान वाले दुकानदार की भी खूब तारीफ की. 

दिल्ली से आए दुकानदार ने लगाया स्टॉल

पूर्णिया के कला भवन स्थित कैथोलिक चर्च के ग्राउंड में 10 दिवसीय डिज्नीलैंड मेला में दिल्ली से आए पान विक्रेता युसूफ कुमार कहते हैं कि वह बिहार सुपौल के रहने वाले हैं, लेकिन वह दिल्ली और अन्य जगह जाकर फायर पान का स्टॉल लगाया करते हैं. इस बार उसने पूर्णिया के डिज्नीलैंड मेला में भी अपना फायर पान का स्टॉल लगाया है. पूर्णिया के लोग फायर पान खाने जरूर उनके दुकान पर आते हैं. घंटों इंतजार कर फायर पान खाने का आनंद लेते हैं.

ऐसे तैयार होता है फायर पान

दुकानदार युसूफ कहते हैं कि कई लोग फायर वाला पान खाने से पहले डर जाते हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि डरने की कोई बात नहीं है. यह पान पूरी तरह सुरक्षित है. हालांकि, वह कहते हैं कि वह ड्राई फ्रूट, नारियल, गुलकंद, पिस्ता सहित अन्य कई मसाले को मिलाकर इस फायर पान को तैयार करते हैं. फिर लाइटर से उस पान में आग लगाते हैं. जिसके बाद फायर पान फिर ग्राहकों को खिलाते हैं. ग्राहक फायर पान खाकर खूब मजा लेते हैं. ग्राहक उनके पान की तारीफ जरूर करते हैं.

यहां मिलती हैं पान की 56 वैरायटी

युसूफ कहते हैं कि उनके पास लगभग 56 तरह के पान की अलग-अलग वैरायटी है. वह फायर पान ₹40 में लोगों को खिलाते हैं. तो स्मोक वाला पान ₹50 का खिलाते हैं. साथ ही साथ मीठा, बांग्ला, मगही, बनारसी सहित अलग-अलग तरह के पान उनके पास स्टॉल पर उपलब्ध होते हैं. जिन ग्राहकों की जो पान की डिमांड होती है. वह डिमांड पर वह पान बनाकर ग्राहकों को खिलाते हैं. उन्होंने कहा कि अभी उनके इस मेले में रोजाना 100 से अधिक फायर वाला पान बिक जाता है. बाहुबली हिल्स पर प्रकृति के करीब बिताए यादगार पल, यहां की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी.

Tags: Bihar News, Food, Local18, Purnia news



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments