Sunday, September 15, 2024
Google search engine
HomeSportsपाकिस्तान के खिलाफ इस खिलाड़ी का खेल पक्का!

पाकिस्तान के खिलाफ इस खिलाड़ी का खेल पक्का!


Image Source : GETTY
Team India

Asia Cup 2023 IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए पिछले एशिया कप के मुकाबले में भले ही हाईवोल्टेज मुकाबला पूरा न हो पाया हो, लेकिन दस सितंबर के लिए कमर की पेटियां कसने के लिए ​तैयार हो जाइए। सुपर 4 में इस दिन भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से टक्कर होगी, पिछला मैच कैंडी में था, लेकिन अब मुूकाबला कोलंबो में होने जा रहा है। इस बीच वक्त काफी है, इसलिए भारत और पाकिस्तान की टीमें तैयारी में जुटी हैं। ये एक ऐसा मुकाबला है, जहां केवल खेल से ही मैच नहीं जीता जाता, बल्कि रणनीति भी बड़ा काम करती है। इस बीच लगातार सवाल उठ रहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी। क्या इसमें कोई बदलाव होगा, या फिर रोहित शर्मा विनिंग कॉबिनेशन के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करेंगे। 

ईशान​ किशन और केएल राहुल में से एक को ही मिल सकता है मौका 


एशिया कप 2023 के अगले मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए एक अच्छी खबर आई। पता चला कि करीब छह महीने से चोटिल चल रहे केएल राहुल अब पूरी तरह से फिट हैं और अगले मैच में खेलने के लिए तैयार हैं। प्लेइंग इलेवन का मामला यहीं पर फंसा हुआ है। क्योंकि पिछले मैच में नंबर चार पर ईशान किशन खेले थे। उन्होंने लगातार चार मैचों में अर्धशतक लगाए हैं। तीन में ओपनिंग करते हुए और एक में नंबर पांच पर। नेपाल के खिलाफ खेले गए मैच में उनकी बल्लेबाजी ही नहीं आई। अब केएल राहुल भी मिडल आर्डर में ही खेलेंगे। ये तो करीब करीब तय सा लग रहा है कि ईशान किशन और केएल राहुल में से एक ही खेलेगा। क्योंकि आगाज रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल करेंगे। नंबर तीन पर विराट कोहली और चार पर श्रेयस अय्यर को आना है। नंबर पांच पर केएल राहुल और ईशान किशन में से एक को मौका मिलेगा। क्योंकि छह पर हार्दिक पांड्या और सात पर रवींद्र जडेजा को आना है। ऐसा कोई समीकरण नहीं बन रहा है, जिससे ये राहुल और ईशान दोनों खेल पाएं। 

केएल राहुल ने शुरू कर दी है प्रैक्टिस, बीसीसीआई ने शेयर की तस्वीरें 

अगर शुभमन गिल को आराम देकर ईशान से ओ​पनिंग कराई जाए तो ही ये संभव है। लेकिन शुभमन गिल ने नेपाल के खिलाफ ही अभी अर्धशतक जड़ा है, वे पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में नहीं चले, लेकिन एक मैच के आधार पर उन्हें बाहर नहीं बिठाया जा सकता। वहीं श्रेयस अय्यर अभी अभी इंजरी से लौटे हैं, उन्हें केवल एक ही मैच मिला है, इसलिए उन्हें भी बाहर नहीं बिठाया जा सकता। इस बीच बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इसमें केएल राहुल पसीना बहाते हुए नजर आ रहे हैं, साथ ही वे हार्दिक पांड्या के साथ प्रैक्टिस कर रहे हैं, यानी राहुल मिडल आर्डर में ही खेलेंगे। इन तस्वीरों में बहुत से खिलाड़ी हैं, लेकिन ईशान किशन कहीं नजर नहीं आए। हालांकि ये आप्शन प्रेक्टिस थी, इसलिए खिलाड़ी चाहें तो आ सकते हैं नहीं तो कोई जरूरी नहीं। अगर आप्शन में भी केएल राहुल आए हैं, इसका मतलब ये हो सकता है कि राहुल को बता दिया गया होगा कि वे अगले मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में हैं। हालांकि पत्ते पूरी तरह से तभी खुलेंगे, जब कप्तान रोहित शर्मा टॉस के वक्त टीम का ऐलान करेंगे। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

भारत और पाकिस्तान के बीच ऐसे हो सकता है एशिया कप का फाइनल, जानिए समीकरण

Asia Cup 2023 : इस खिलाड़ी ने बना दिए सबसे ज्यादा रन, विकेट में कौन है नंबर वन

Latest Cricket News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments