Sunday, September 15, 2024
Google search engine
HomeSportsपाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल की जगह लेगा ये खिलाड़ी! रोहित की...

पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल की जगह लेगा ये खिलाड़ी! रोहित की टीम होगी और मजबूत


Image Source : GETTY
KL Rahul

एशिया कप के हाईवोल्टेज मुकाबले में भारतीय टीम का सामना पाकिस्तान से 2 सितंबर को होना है। इसके बाद टीम इंडिया 4 सितंबर को नेपाल का सामना करेगी। जिसके बाद सुपर 4 के मुकाबले शुरू हो जाएंगे। लेकिन टीम इंडिया को पहले दो मुकाबलों से पहले ही एक तगड़ा झटका लगा है। दरअसल टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल पहले दोनों मैचों में नहीं खेल पाएंगे। इस बात का खुलासा खुद टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने किया है। ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि टीम में इस खिलाड़ी की जगह कौन लेगा।

द्रविड़ का बड़ा खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने एशिया कप की शुरुआत से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि टीम के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल पहले दो मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हालांकि, सेलेक्शन के दौरान ही चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने उनकी इंजरी की जानकारी दी थी। अब द्रविड़ ने ये साफ कर दिया है कि वह दो मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम 2 सितंबर को पाकिस्तान और 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ अपने दो लीग मैच खेलेगी।

किसे मिल सकता है मौका?

अब सवाल ये है कि पहले दो मुकाबलों में केएल राहुल की जगह मौका मिलेगा किसे। ऐसे में ईशान किशन को मिडिल ऑर्डर में उनकी जगह खेलते हुए देखा जा सकता है। ईशान ही बतौर विकेटकीपर पहले दो मुकाबलों में पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आएंगे। ईशान ने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर कमाल की बल्लेबाजी करके अपनी अच्छी फॉर्म के संकेत भी दिए थे। टीम के पास ट्रेवलिंग रिजर्व के रूप में संजू सैमसन मौजूद हैं। लेकिन उन्हें टीम में उसी स्थिती में एंट्री मिल पाएगी जब कोई खिलाड़ी बाहर ही हो जाए।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (वाइस कैप्टन), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।

बैकअप खिलाड़ी- संजू सैमसन

Latest Cricket News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments