Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeWorldपाकिस्तान दिवस पर चीनी लड़ाकू विमान दिखाने का सपना फुर्र, आज नहीं...

पाकिस्तान दिवस पर चीनी लड़ाकू विमान दिखाने का सपना फुर्र, आज नहीं होगी जिन्ना के फौज की परेड, कारण क्या?


इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान में आर्थिक हालात बेकाबू हो गए हैं और शहबाज शरीफ सरकार दुनियाभर से भीख मांगने को मजबूर हो गई है। यही नहीं पाकिस्‍तान के डिफॉल्‍ट होने का खतरा पैदा हो गया है। इस आर्थिक बदहाली का असर अब पाकिस्‍तानी सेना पर आ गया है और वह भी कंगाली की हालत में पहुंच गई है। यही वजह है कि आज पाकिस्‍तान दिवस पर मुनीर की सेना का कंजूसी में सैन्‍य परेड निकालने का प्‍लान था। हालांकि अब पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति कार्यालय की ओर से ऐलान किया गया है कि इस परेड को इस्‍लामाबाद में खराब मौसम की वजह से रद्द कर दिया गया है। वहीं कुछ खबरों में यह भी कहा जा रहा है कि कंगाली की वजह से परेड को नहीं आयोजित किया जा रहा।

इस सैन्‍य परेड को ऐसे समय पर रद किया गया है जब पाकिस्‍तानी जनता देश में कंगाली के हालात को देखते हुए इसकी आलोचना कर रही थी। पाकिस्‍तान इस परेड में अपने जे 10 लड़ाकू विमानों का प्रदर्शन करने वाला है। इसे हाल ही में पाकिस्‍तानी वायुसेना में शामिल किया गया है। पिछले दिनों अभ्‍यास के नाम पर पाकिस्‍तानी वायुसेना ने इस्‍लाबाद के आकाश को बंद कर दिया था जिससे यात्री विमानों को बड़े पैमाने पर हवा में तेल जलाना पड़ रहा था। पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक इस परेड को अब 25 मार्च को आयोजित किया जाएगा।
Pakistan Economic Crisis: कंगाल पाकिस्तान को जून तक चुकाना होगा 3 अरब डॉलर का कर्ज, अब क्या करेंगे बड़बोले शहबाज शरीफ

राफेल से निपटने के लिए चीन से जे 10 फाइटर जेट खरीदा

इस परेड को आज राष्‍ट्रपति भवन के सामने आयोजित किया जाना था। पाकिस्‍तान के एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्‍तानी सेना ने पाकिस्‍तान दिवस पर दशकों से चली आ रही सैन्‍य परेड को बहुत सीमित पैमाने पर आयोजित करने जा रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्‍तानी सेना पैसा बचाने के लिए इस भव्‍य तरीके से निकाले जानी वाली परेड को कंजूसी में आयोजित कर रही है। पाकिस्‍तान दिवस को हर साल 23 मार्च को आयोजित किया जाता है।

Pakistan Imran Khan: इमरान खान की पार्टी को बैन करने की तैयारी!

23 मार्च 1940 के दिन लाहौर में मुस्लिमों के लिए भारत को बांटकर अलग देश बनाने हेतु प्रस्‍ताव पारित किया गया था। पाकिस्‍तान दिवस भारत के गणतंत्र दिवस की तरह से होता है और पाकिस्‍तानी सेना के तीनों अंग अपनी ताकत का प्रदर्शन करते हैं। इस परेड के लिए इस साल बहुत कम अतिथियों को बुलाया गया था। हालांकि अब पाकिस्‍तान का यह सपना धरा का धरा रह गया है। पाकिस्‍तान ने भारत के राफेल विमानों से निपटने के लिए चीन से जे 10 फाइटर जेट खरीदा है।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments