Monday, September 2, 2024
Google search engine
HomeWorldपाकिस्तान में आतंकियों का सुरक्षाबलों की टीम पर भीषण हमला, दो सैनिकों...

पाकिस्तान में आतंकियों का सुरक्षाबलों की टीम पर भीषण हमला, दो सैनिकों की मौत


Image Source : FILE
पाकिस्तान में आतंकियों का हमला

Pakistan News: पाकिस्तान में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। कभी पाकिस्तान के पाले आतंकी अब पाकिस्तान को ही निशाना बना रहे हैं। ताजा मामले में एक बार फिर पाकिस्तान में अर्धसैनिक बलों पर आतंकवादियों ने बड़ा हमला किया है। इस हमले में दो सैनिकों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में मंगलवार को आतंकवादियों ने ‘अर्धसैनिक फ्रंटियर कोर’ की एक टीम पर हमला किया, जिसमें दो सैनिकों की मौत हो गई। 

सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरा

आतंकवादियों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कबीलाई जिले ‘तिराह वैली खैबर’ के ऊपरी बारा इलाके में पास के पहाड़ों से फ्रंटियर कोर की बम निरोधक इकाई पर गोलीबारी की, जिसमें दो सैनिक घायल हो गए और अस्पताल में उनकी मौत हो गई। आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया तथा भाग रहे आतंकियों को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया। हालांकि, अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

पाकिस्तान पर बढ़े आतंकी हमले

हाल के दिनों में पाकिस्तान में सुरक्षा और सैन्य प्रतिष्ठानों पर आतंकी हमलों में वृद्धि हुई है। ‘तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान’ (टीजेपी) से संबंधित आतंकवादियों द्वारा 12 दिसंबर को किए गए हमले में कम से कम 23 सैनिक मारे गए तथा 30 से ज्यादा लोग घायल हो गये थे। पाकिस्तान में कुछ बड़े हमलों के पीछे आतंकी संगठन टीजेपी का हाथ रहा है। 

सेना की गाड़ियों पर आतंकी हमला

इससे पहले भी पाकिस्तान पर आतंकी हमले कहर बनकर टूटे हैं। 4 नवंबर को पाकिस्तान के दक्षिणी पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को आतंकवादियों ने सेना की 2 गाड़ियों पर घात लगाकर हमला किया था। इस हमले में कम से कम 14 सैनिक मारे गए थे। बलूचिस्तान में हुआ यह आतंकवादी हमला इस साल का सबसे बड़ा हमला माना गया, जिसमें पाकिस्तानी सेना के सबसे ज्यादा सैनिक मारे गए। पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, आतंकवादियों ने यह हमला उस वक्त किया, जब सैनिकों की 2 गाड़ियां पसनी से ग्वादर जिले के ओरमारा इलाके में जा रहे थे।

Latest World News





Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments