Wednesday, September 18, 2024
Google search engine
HomeLife Styleपार्टनर की 5 गलतियों को न करें अनदेखा, बार-बार करे रिपीट, तो...

पार्टनर की 5 गलतियों को न करें अनदेखा, बार-बार करे रिपीट, तो ब्रेकअप है बेहतर


हाइलाइट्स

पार्टनर के बात-बात पर झगड़ा करने पर ब्रेकअप के बारे में विचार करना चाहिए.
पार्टनर के बार-बार इग्नोर करने पर भी ब्रेकअप के बारे में सोचा जा सकता है.

Relationship Tips: किसी से भी गलती होना बहुत ही नार्मल बात होती है. ऐसे में कई बार आपके पार्टनर से भी कुछ गलतियां हो जाती हैं. जिसको भूलकर रिलेशनशिप में आगे बढ़ना कई बार आपके रिश्ते को लांग लास्टिंग बनाने में मदद करता है. लेकिन अगर आपका पार्टनर कुछ गलतियों को कई बार लगातार दोहराता रहता है, तो आपको इस बारे में एक बार जरूर सोचना चाहिए.

देखा जाये तो रिलेशनशिप में गलतियां सभी से हो जाया करती हैं, लेकिन कुछ गलितयां अगर लगातार की जाएं, तो वो आपके रिलेशन में कड़वाहट पैदा करने का काम करती हैं. ये मिस्टेक आपके बेहतर रिश्ते को स्ट्रेसफुल बना देती हैं. ऐसे में ये जानना जरूरी है कि पार्टनर के किन गलतियों को बार-बार दोहराने पर आपको ब्रेकअप के लिए सोचना चाहिए.

बार-बार झूठ बोलना – रिलेशनशिप में रिश्ते की बुनियाद विश्वास पर टिकी होती है. लेकिन अगर आपका पार्टनर बात-बात पर आपसे झूठ बोलता है. तो रिश्ते की बुनियाद हिल जाती है और इसको संभालना काफी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में पार्टनर को सच बोलने के लिए कहें और फिर भी वो लगातार झूठ बोलने में हिचकिचाए नहीं, तो फिर आपको एक बार पार्टनर से अलग होने के लिए सोचना जरूरी है.

ये भी पढ़ें: Kids Study Tips: बच्चे का पढ़ाई में नहीं लगता है मन, 5 तरीकों से बढ़ाएं एकाग्रता, पढ़ते टाइम नहीं भटकेगा ध्यान

कॉल-मैसेज नजरअंदाज करना – अगर आप इस बात को नोटिस करते हैं कि आपका पार्टनर अक्सर आप के फोन कॉल और मैसेज को नजरअंदाज करता है. तो आपको अपने रिश्ते के बारे में एक बार दोबारा सोचने की जरूरत है. आपके फोन कॉल और मैसेज को नजरअंदाज करने का मतलब है कि आपका पार्टनर आपमें कोई खास रुचि नहीं लेता है. ऐसे में एकतरफा रिश्ते को निभा पाना आपके लिए मुश्किल हो सकता है.

बहुत ज्यादा झगड़ा करना – रिश्तों में लड़ाई-झगड़ा होना आम बात होती है लेकिन अगर आपका पार्टनर अक्सर ही छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई-झगड़ा करने पर आमादा रहता है. तो आपको अपने रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने के लिए एक बार जरूर सोचना चाहिए. वैसे तो नॉर्मल कपल्स छोटे-मोटे लड़ाई-झगड़ों को बातचीत से निपटा लेते हैं. लेकिन कुछ मसलों में छोटा सा झगड़ा भी बड़ा रूप ले लेता है. ऐसे में पार्टनर से ब्रेकअप के बारे में सोचना आपके लिए बेहतर हो सकता है.

ये भी पढ़ें: क्या आपसे अपनी बातें छुपाते हैं आपके बच्चे? 5 तरीकों का करें इस्तेमाल, हर बात करने लगेगा शेयर

धोखा देने की स्थिति में – अगर आपका पार्टनर आपके साथ रिलेशनशिप में होने के बावजूद किसी और के साथ इंन्वॉल्व होता है, तो वो आपको धोखा दे रहा है. ऐसे में उनके साथ रहना आपके लिए बेमतलब हो सकता है. ऐसे में आपको किसी और की बात पर भरोसा न करके इसकी जानकारी खुद हासिल करनी चाहिए. अगर आपको पार्टनर का इन्वॉल्मेंट कहीं और दिखता है तो आप ब्रेकअप के बारे में सोच सकते हैं.

एक्स को मिस करना – अगर आपका पार्टनर पहले किसी के साथ रिलेशनशिप में रह चुका है. लेकिन आपके साथ होने पर हमेशा अपने एक्स को ही याद करता रहता है. आपकी तुलना अपने एक्स से करता है और हमेशा उसके बारे में ही बात करता रहता है. तो इसके लिए आपको ऑब्जेक्शन जरूर करना चाहिए. इसके बावजूद भी अगर उनका एक्स के बारे में बात करना जारी रहता है. तो भी आपको ब्रेकअप के बारे में जरूर सोचना चाहिए.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Relationship



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments