Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetपासवर्ड शेयरिंग बैन करते ही बढ़ने लगे Netflix के Subscribers

पासवर्ड शेयरिंग बैन करते ही बढ़ने लगे Netflix के Subscribers


ऐप पर पढ़ें

Netflix Gains Subscribers: रिसर्च फर्म एंटीना के आंकड़ों के अनुसार, मई में पासवर्ड शेयरिंग बैन होने के बाद अमेरिका में जून में Netflix के सब्सक्राइबर्स बढ़े हैं। नए ग्राहकों को आकर्षित करना और पुराने ग्राहकों को बनाए रखना पिछले कुछ वर्षों में एक कठिन काम बन गया है क्योंकि ग्राहकों के पास अब मूवीज और सीरीज देखने के कई और प्लेटफार्म हैं – इसमें वॉल्ट डिज़नी की स्ट्रीमिंग सेवा, Amazon.com की अमेजन प्राइम वीडियो और वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी मैक्स, शामिल हैं।

शुरुआती कारोबार में नेटफ्लिक्स के शेयरों में 1।7% की बढ़ोतरी हुई। वॉल स्ट्रीट ने चिंता जताई थी कि पासवर्ड साझा करने से ग्राहकों की वृद्धि धीमी हो सकती है। हालाँकि, नेटफ्लिक्स के पासवर्ड शेयरिंग के फैसले ने उसे मजबूत किया।

 

हो गया खेल: Flipkart से ऑर्डर किया Apple Laptop और निकला स्पीकर, लगा 73000 का चूना

 

 

एंटीना ने कहा कि वीडियो-स्ट्रीमिंग कंपनी की सकल ग्राहक वृद्धि जुलाई में पिछले महीने की तुलना में 25।7% कम हो गई, जून में साइनअप दोगुने से अधिक होने के बाद। लेकिन जुलाई में इसकी 2।6 मिलियन ग्रॉस वृद्धि सामान्य की तुलना में अधिक थी।

नेटफ्लिक्स ने पिछले साल कहा था कि वह अकाउंट-शेयरिंग को सीमित करने जा रहा है और कुछ बाजारों में विभिन्न तरीकों की टेस्टिंग कर रहा है। कंपनी का अनुमान है कि 100 मिलियन से अधिक परिवारों ने अपने लॉग-इन क्रेडेंशियल अपने घरों के बाहर दोस्तों और परिवार के साथ साझा किए थे। इससे विश्लेषकों को उम्मीद है कि लगभग 50 मिलियन यूजर्स अब खुद नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन लेंगे।

 

Uber यूजर्स के लिए जरूरी खबर: ऐसे FREE में Cancel करें बुक की हुई राइड



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments