Friday, July 5, 2024
Google search engine
HomeEducation & Jobsपिता की किराना की दुकान, बेटे ने किया यूपी पीसीएस टॉप, नायब...

पिता की किराना की दुकान, बेटे ने किया यूपी पीसीएस टॉप, नायब तहसीलदार से बनेंगे डिप्टी कलेक्टर


ऐप पर पढ़ें

देवबंद के किराना व्यापारी राजेश गुप्ता के पुत्र सिद्धार्थ गुप्ता (27) ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में पीसीएस परीक्षा में यूपी टॉप कर जनपद का नाम रोशन किया है। सिद्धार्थ वर्तमान में बिजनौर में नायब तहसीलदार के पद पर तैनात है। परिणाम की घोषणा के बाद परिवार में खुशी की लहर है। मंगलवार को यूपीपीएससी के घोषित रिजल्ट में देवबंद के सिद्धार्थ गुप्ता टॉपर बने है। सिद्धार्थ किराना एसोसिएशन देवबंद के अध्यक्ष राजेश गुप्ता के इकलौते बेटे है। सिद्धार्थ गुप्ता ने बताया कि तीन प्रयास के बाद पहले साक्षात्कार में ही उन्हें सफलता मिल गई। बताया कि वर्ष 2023 में वह नायब तहसीलदार बने और अब उनकी तैनाती जनपद बिजनौर के लेखपाल ट्रेनिंग सेंटर में है। उन्होंने बताया कि इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई उन्होंने देवबंद के दून वैली स्कूल में की है। इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी संबद्ध हंसराज कॉलेज से बीएससी ऑनर किया। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता को दिया है। 

अपनी बेटे की उपलब्धि से गदगद पिता राजेश गुप्ता और माता अंजना गुप्ता ने बताया कि उनका बेटा बचपन से ही पढ़ाई में होनहार था। सिद्धार्थ ने अपने माता पिता का सपना पूरा किया है। सिद्धार्थ ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व परिवार के लोगों को दिया है।

घर में खुशी का माहौल

मंगलवार को जैसे ही यूपीपीएससी की सूची में सिद्धार्थ गुप्ता का नाम पहले नंबर पर आया तो परिवार समेत पूरे नगर में खुशी की लहर दौड़ गई और उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया। हालांकि आज सिद्धार्थ घर पर ही रहकर रिजल्ट की तैयारी कर रहे थे। उनके साथ उनके दोस्त और नायब तहसीलदार पद पर तैनात मुकुल सागर सहित अन्य दोस्त घर पर ही थे। परिणाम की सूचना मिलते ही रेलवे रोड के अग्रसैन विहार स्थित उनके आवास पर पालिकाध्यक्ष विपिन गर्ग, नगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष मनोज सिंघल, युवा विंग के अध्यक्ष वरुण कुमार, अजय गुप्ता सभासद विपिन त्यागी, गौरव सेठ, अभिषेक समेत बड़ी संख्या में लोगों ने उन्हें बधाई देने पहुंचे। 

UPPSC PCS Toppers List : यूपी पीसीएस में 251 अभ्यर्थियों का चयन, ये 41 बने डिप्टी कलेक्टर

तीन बहन-भाइयों में सबसे छोटे हैं सिद्धार्थ

किराना व्यापारी राजेश गुप्ता की तीन संतानों में सिद्धार्थ सबसे छोटे हैं। उनकी एक बहन डा. नेहा दिल्ली में कार्डियों चिकित्सक हैं वहीं दूसरी बहन हाउस वाइफ हैं। सिद्धार्थ ने हिंदुस्तान समाचार पत्र प्रतिनिधि से वार्ता करते हुए बताया देश सेवा ही उनका उद्देश्य है। बताया कि उनके गुरुजनों और माता पिता के आशीर्वाद से ही वह इस मकाम पर पहुंचे हैं।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments