Monday, July 8, 2024
Google search engine
HomeTech & Gadgetपुराने फोन में आया 'Circle to Search' फीचर; देखें आपके पास भी...

पुराने फोन में आया ‘Circle to Search’ फीचर; देखें आपके पास भी है क्या


हाल ही में सैमसंग गैलेक्सी S23 सीरीज ने कई AI फीचर्स के साथ अपना डेब्यू किया, जिसमें ‘Circle to Search’ फीचर भी शामिल था। यह फीचर किसी भी चीज पर गोला बनाकर उसे सर्च करने की सुविधा देता है। अब यह लेटेस्ट फीचर पुराने एंड्रॉयड फोन में भी अपनी जगह बना रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल का नया सर्कल टू सर्च फीचर, जिसे शुरू में विशेष रूप से सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज पर लॉन्च किया गया था, अब Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध है। जैसा कि हम बता चुके हैं, नया फीचर यूजर्स को किसी भी इमेज या टेक्स्ट पर गोला बनाकर वेब पर सर्च करने की सुविधा देता है।

इन पिक्सेल फोन में आया ‘सर्किल टू सर्च’ फीचर

मार्च फीचर ड्रॉप के एक हिस्से के रूप में, गूगल की Pixel 7 सीरीज ने सर्कल टू सर्च फीचर प्राप्त कर लिया है। नया फीचर यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाकर, पिक्सेल लाइनअप के फंक्शन का विस्तार करेगा। बता दें कि पिक्सेल 7 सीरीज में दो फोन Pixel 7 और Pixel 7 Pro शामिल हैं और दोनों टेंसर G2 प्रोसेसर से लैस हैं।

इन पिक्सेल फोन में नहीं मिलेगा ‘सर्किल टू सर्च’ फीचर

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, पिक्सेल फोल्ड फोन पर ‘सर्कल टू सर्च’ फीचर उपलब्ध नहीं होगा, जो कि गूगल का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन है। साथ ही, किफायती Pixel 7a में भी नया फीचर नहीं आएगा।

सबसे सस्ता 108MP कैमरे वाला OnePlus फोन, ₹16999 में खरीदें, 16GB रैम भी

कैसे एक्टिवेट करें ‘सर्किल टू सर्च’ फीचर?

एलिजिबल पिक्सेल 7 सीरीज पर सर्किल टू सर्च यूज करने के लिए, इन स्टेप्स को फॉलो करें:

– लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट इंस्टॉल करें।

– फीचर को एक्टिव करने के लिए, गूगल ऐप को अपडेट करें

– यूजर्स को होम बटन या जेस्चर बटन को देर तक दबाकर रखना होगा और फिर स्क्रीन के उस स्पेसिफिक हिस्से को चिह्नित या हाइलाइट करना होगा जिसे वे सर्च करना चाहते हैं।

‘सर्किल टू सर्च’ के कई सारे फायदे

सर्किल टू सर्च यूजर्स को वेब से समान प्रोडक्ट्स और स्पेसिफिक लोकेशन या सब्जेक्ट पर अतिरिक्त जानकारी समेत सर्च रिजल्ट ढूंढने में सक्षम करेगा। यह Pixel 7 सीरीज डिवाइसेस के लिए सर्च एक्सपीरियंस को और बढ़ाएगा, जिससे यूजर को कंटेंट का पता लगाने और जानकारी इकट्ठा करने का आसान तरीका मिल सकेगा।

सेल शुरू: ₹8799 का 5G फोन खरीदने टूट पड़े ग्राहक, मिल रहे इतने सारे ऑफर

जल्द अन्य डिवाइस में भी करेगा एंट्री

हालांकि यह फीचर वर्तमान में चुनिंदा पिक्सेल स्मार्टफोन और गैलेक्सी S24 सीरीज तक ही सीमित है, कहा जा रहा है कि सर्कल टू सर्च भविष्य में अन्य डिवाइसेस के लिए भी रोलआउट किया जाएगा।

आने वाले दिनों में गैलेक्सी एस23 सीरीज, गैलेक्सी टैब एस9 सीरीज टैबलेट, गैलेक्सी जेड फोल्ड5 और गैलेक्सी जेड फ्लिप5 जैसे डिवाइसेस को भी यह फीचर मिलने की उम्मीद है। पिक्सेल 7 सीरीज पर सर्किल टू सर्च का विस्तार सर्च कैपेबिलिटी को बढ़ाने और अपने प्रोडक्ट लाइनअप में यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए गूगल की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करेगा।



Source link

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments